Menu
blogid : 7002 postid : 1392995

एक बार फिर माही का मुरीद हुआ ICC, धोनी से बचने के लिए बल्लेबाजों को बताया ये तरीका

Shilpi Singh

4 Feb, 2019

टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका की भूमिका काफी अहम है। धोनी मैच दर मैच खुद को विकेट के पीछे भी और बल्लेबाजी के दौरान विकेट के आगे भी साबित करते हैं। रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए 5वें और अंतिम वनडे में धोनी का बल्ला तो खामोश रहा लेकिन जब वह विकेट के पीछे आए, तो उन्होंने अपनी मुस्तैदी से एक बार फिर टीम इंडिया में अपनी उपयोगिता साबित कर दी। इस बार धोनी की इस मुस्तैदी का शिकार जिमी नीशम हुए, इथना ही नहीं उनकी इस चतुराई को देख कर खुद आईसीसी भी उनका फैन हो गया और लोगों को ट्वीट करके कुछ खास हिदायदें भी दे रहा है।

 

 

जब भी स्टंप के पीछे धोनी हों तो क्रीज न छोड़ें

जापान के एक कलाकार यूको ओनो ने ट्वीट किया था कि हमें कुछ ऐसे सुझाव दें जो जिंदगी को ‘हील और शाइन’ करने में मदद करें। इसके जवाब में आईसीसी ने ट्वीट करके धोनी की तारीफ की और कहा, ‘जब भी स्टंप के पीछे धोनी हों तो क्रीज न छोड़ें’।

 

 

क्रीज छोड़ते ही गिल्लियां बिखेर दीं

दरअसल, रविवार को खेले गए मैच में भारत की पहली पारी महज 252 रन रन पर ऑल आउट हो गई थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा 44 रन बनाने वाले नीशम अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। इस दौरान भारत के हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव कीवी पारी का 37वां ओवर फेंक रहे थे। केदार जाधव के ओवर की दूसरी बॉल पर नीशम स्वीप खेलने का प्रयास करते हुए गेंद की लाइन को मिस कर गए और सीधे उनके पैड से जा टकराई और खिलाड़ी  LBW आउट की अपील कर ने लगे। इस दौरान नीशम रन चुराने की कोशीश कर रहे थे और धोनी ने उन्हें अपनी चतुराई दिखाते हुए उनके क्रीज छोड़ते ही गिल्लियां बिखेर दीं और अब रन आउट की अपील मांग ली अंपायर ने यह निर्णय थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया और नीशम टीवी रीप्ले देखकर निराश होकर पविलियन लौटना पड़ा।

 

अच्छा खेल रहे थे नीशम

 

 

32 बॉल पर 44 रन की उम्दा पारी खेलने वाले नीशम के आउट होते ही मेजबान टीम की रही-सही उम्मीदों पर भी पानी फिर गया। अपनी पारी में नीशम ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. कीवी टीम ने यह मैच 35 रनों से गंवा दिया। भारत ने इस मैच को जीतने के साथ यह सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *