Menu
blogid : 7002 postid : 1391370

ओडिशा से हैं हांगकांग के कप्तान अंशुमन रथ, भारतीय टीम को कर दिया था परेशान

Shilpi Singh

19 Sep, 2018

दुबई में खेले जा रहे एशिया कप में कल भारत ने हांगकांग को हरा करि विजयी शुरूआत कर ली है। इस दिलचस्प मुकाबले में हांगकांग  अपना पूरा दम दिखाया और भारतीय गेंदबाजों को परेशान कर दिया, हालांकि मैच भारत 26 रनों से जीतने में कामयाब रहा। हांगकांग के सलामी बल्लेबाज निजाकत खान ने लाजवाब बल्लेबाजी की और उनकी की बदौलत हांगकांग मैच में बना रहा। हांगकांग ने भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया। भारत से मिली हार के बावजूद भी हांगकांग के अंशुमन कप्तान अपनी टीम के प्रर्दशन से खुश हैं और उन्होंने इस दौरान भारतीय टीम की भी तारीफ की।

 

 

भारत ने बनाए 285 रन

हांगकांग ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। शुरुआत में बड़े स्कोर की ओर जाता दिख रहा भारत आखिरी के ओवरों में लड़खड़ गया और 50 ओवरों में 7 विकेट पर 285 रन बनाए। शिखर धवन ने धमाकेदार बैटिंग करते हुए अपना 14वां शतक मारा, 127 रनों की शानदार पारी खेली।

 

 

अंशुमन ने खेली कप्तानी पारी

हांगकांग  के ओपनर निजाकत खान और कप्तान अंशुमन रथ की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। दोनों ने 34.1 ओवर में 174 रनों की साझेदारी की, निजाकत खान ने 92 और अंशुमन रथ ने 73 रन बनाए। हालांकि वो अपनी लय बनाने में कामयाब नहीं रहे और मैच 26 रनों से गावा दिया।

 

 

निजाकत खान की पारी से खुश हूं

हांगकांग के कप्तान अंशुमन रथ ने निजाकत खान की पारी को सराहते हुए कहा कि, उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया है। क्वालिफायर के दौरान 4 निजाकत चौथे नंबरपर बल्लेबाजी करते थे लेकिन नंबर पर बल्लेबाजी करके उन्होंने खुद को साबित किया’।

 

 

टीम ने दुनिया की नंबर 1 टीम के आगे प्रर्दशन किया

मुझे मेरी टीम पर गर्व हैं, हम जिस हालात में थे, हम जीत हासिल कर सकते थे। हमने शुरुआत अच्छी की थी, लेकिन हमने बीच में काफी ज्यादा विकेट खो दिए। इसके लिए हमें भारतीय गेंदबाजों को श्रेय देना होगा, उन्होंने अच्छा किया। हम इस बार बिना किसी भी दबाव के आए थे और हम खुश है कि हमने दुनिया की नंबर वन डे टीम के सामने ऐसा प्रदर्शन किया है। हमने डेथ ओवर में भी अच्छी गेंदबाज़ी की थी। मुझे लगता है धवन और रायुडू ने अच्छा किया था, मुझे लग रहा था कि शायद भारत 350 रन बना लेगा, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने अच्छा किया।

 

 

हांगकांग के कप्तान ओडिशा से ताल्लुक़ रखते हैं

भारतीय मूल के क्रिकेटर अंशुमन रथ कर रहे हैं, उनका जन्म जरूर हांगकांग में हुआ लेकिन माता-पिता मूल रूप से ओडिशा से ताल्लुक़ रखते हैं। 90 के दशक में वे हांगकांग में बस गए। जिसके बाद से ही उनका परिवार हांगकांग में रच बस गया। हांगकांग में पले-बढ़े होने के बावजूद अंशुमन का हिंदुस्तान से विशेष लगाव है।

 

 

अंशुमन हैं हांगकांग के धोनी

5 नवंबर 1997 को पैदा हुए अंशुमन की उम्र महज 20 साल है। मगर हांगकांग में उनकी तुलना दिग्गज धोनी से होती है। दरअसल धोनी की ही तरह अंशुमन भी एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और बेहद कम उम्र में उन्हें भी धोनी की ही तरह टीम की कमान सौंप दी गई। हांगकांग की ओर से अंशुमन 16 वनडे मैचों में खेल चुके हैं, जहां 52.5 की औसत से उनके बल्ले से कुल 735 रन भी निकले हैं।….Next

 

Read More:

विराट कोहली से सुरेश रैना तक, एशिया कप में इन भारतीयों ने खेली है शानदार पारी

एशिया कप: भारत-पाकिस्तान मैच में ये 8 खिलाड़ी होंगे गेम चेंजर्स

6 बार एशिया कप का विजेता बन चुका है भारत, रोहित के पास 7वीं ट्रॉफी जीतने का मौका

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *