Menu
blogid : 7002 postid : 1360059

क्रिस गेल से लेकर ब्रैंडन मैकलम तक, T-20 में इन बल्लेबाजों ने बनाए सबसे ज्यादा रन

टी20 का असली मजा तो चौके-छक्कों में ही है। ऐसे में अगर दर्शकों को मैच में वही न मिले ते फिर मैच में मजा नहीं आता है। दर्शकों के दिल पर राज करने वाला टी-20 पिछले कुछ सालों में बेहद लोकप्रिय हुआ है, खासकर आईपीएल और बिग बैश जैसे जैसे टूर्नामेंट आने के बाद लोग इसका मजा ले रहे हैं। विश्व क्रिकेट में ऐसे कई बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस फटाफट क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से ना सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई हैं साथ ही दर्शकों का मनोरंजन भी किया है। तो चलि जानते हैं आखिर किन क्रिकेटरो के नाम दर्ज है सबसे विशाल स्कोर टी-20 में।


cover


1. क्रिस गेल

सिक्स मशीन कहे जाने वाले गेल जिस दिन खेलते हैं उस दिन गेंदबाज आपनी रिहाई मांगते हैं। गेल को दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है, गेल के छक्के अक्सर स्टेडियम के पार ही जाते हैं। गेल ने अपने टी-20 करियर में आईपीएल में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 175 रनों की पारी खेली थी। यह टी20 में बना अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है।


chirs

2. हैमिल्टन मसकाद्जा

ये नान पढ़कर आप हैरान होंगे लेकिन जिम्बांबे के इस बल्लेबाज ने अपनी शानदार बल्लेबाजी की वजह से खुब नाम कमाय था। दरअसल, हैमिल्टन ने घरेलू टी20 टूर्नामेंट में नाबाद 162 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। फरवरी 2016 को माउंटेनियर्स और ईगल्स के बीच खेले गए इस मैच में हैमिल्टन ने ये विशाल स्कोर बनाया था।



Del8398324

3-ब्रैंडन मैकलम

फटाफट क्रिकेट का नाम लो और मैकलम का नाम न आए ऐसा हो ही नहीं सकता है। न्यूजीलैंड के धमाकेदार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने  2008 में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए पहले ही मैच में 158 का स्कोर बनाया।


60121116




4-एरन फिंच

ऑस्ट्रलिया के बल्लेबाज फिंच भी लंबे शाट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं।  फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ 156 रनों की पारी खेलकर राइट को पीछे छोड़ दिया। फिंच ने साल 2013 में ये शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 247.61 का था।


FINCH




5. ल्यूक राइट


Luke Wright



इंग्लैंड के ऑलराउंडर ल्यूक राइट भी सूची में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। 2014 को खेला गया नेटवेस्ट टी20 ब्लॉस्ट टूर्नामेंट  में राइट ने  महज 66 गेदों में 231.81 के शानदार स्ट्राइक रेट से 153 रन जड़ दिए।…Next


Read More:

रोहित ने इस खास अंदाज में अपनी पत्नी को किया था प्रपोज, मिस्ट्री गर्ल के नाम से हुईं थी मशहूर

शिधर धवन और अनिल कुंबले समेत वो क्रिकेटर जिनका शादीशुदा महिला पर आया दिल, ऐसी है लवस्टोरी

सचिन के प्यार में पागल, उनके घर घुसने के लिए बनी झूठी पत्रकार – जाने फिर क्या हुआ


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *