Menu
blogid : 7002 postid : 1391712

अपने ही रिश्तेदार पर आया था सहवाग का दिल, शादी के लिए किया था सालों इंतजार

Shilpi Singh

20 Oct, 2018

क्रिकेट के मैदान पर शायद ही कोई ऐसा गेंदबाज हो जिसके मन में सहवाग का खौफ न रहा हो। मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग मैदान पर जितने आक्रमक थे, उतने ही पर्सनल लाइफ में शर्मीले हैं। मैदान पर वीरू का विस्फोटक अंदाज देखकर शायद ही कोई कहता कि वीरू को प्यार हो सकता है, लेकिन वीरू भी प्यार की पिच पर बोल्ड हो गए थे। जिस लड़की के प्यार में वीरू ने अपना विकेट गिरा दिया वह कोई और नहीं बल्कि उनकी दोस्त और रिश्तेदार थीं। आइए जानते हैं कितनी फिल्मी हैं वीरू की लव स्टोरी।

 

viru cover pic

 

बचपन के दोस्त हैं सहवाग और आरती

वीरेंद्र सहवाग और उनकी पत्नी आरती एक-दूसरे को शादी के 17 साल पहले से जानते हैं। वीरू और आरती अच्छे दोस्त थे, लेकिन दोनों ने कभी किसी को प्रपोज नहीं किया। वैसे आरती सहवाग की रिश्तेदारी में भी आती हैं। सहवाग आरती को तब से जानते हैं, जब से वो सात साल के थे।

Viru 02

 

कैसे बने रिश्तेदार?

दरअसल आरती और सहवाग एक-दूसरे को बचपन से जानते थे। ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला। लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट ये था कि आरती की बुआ की शादी सहवाग के कजिन से हुई थी, इस हिसाब से दोनों परिवार रिश्तों में बंध गए। इसी रिश्तेदारी के माध्यम से दोनों में दोस्ती हुई, जो आगे चलकर प्यार में बदल गई।

 

Sehwag with his wife.

 

मजाक में किया था शादी के लिए प्रपोज

वीरू और आरती एक दोस्त की तरह हर दिन मिलते और बातें करते थे। 2002 में सहवाग ने मजाक में आरती से शादी के लिए कहा, आरती ने बड़ी गंभीरता के साथ इसका जवाब दिया और शादी के लिए हां कर दी। ये बात खुद वीरू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी।

 Virender Sehwag1

 

 

3 साल किया प्यार को पाने का इंताजर

शादी के लिए वीरू तैयार थे, उधर आरती भी तैयार थीं। लेकिन सहवाग को अपने परिवार को मनाने में बहुत वक्त लग गया। एक इंटरव्यू में सहवाग ने कहा था कि, ‘हमारी फैमिली में क्लोज रिश्तेदारी में शादियां नहीं होती। हमारी शादी के लिए भी पेरेंट्स तैयार नहीं थे। थोड़ा वक्त लगा, लेकिन वो शादी के लिए तैयार हो गए।उनके लिए इस शादी को रजामंदी देना काफी कठिन रहा’।

 

Sehwag

 

आसान नहीं थी वीरू की शादी की राह

आरती ने बताया कि हमारे घर में कई ऐसे लोग थे, जो इस शादी से खुश नहीं थे। ऐसा नहीं था कि वो केवल मेरे घर के ही लोग थे, वीरू के परिवार से भी कई लोग इस शादी से नाराज थे। लेकिन वीरू और आरती के रिश्ते के आगे परिवार ने हार मान ली और अप्रैल 2004 में दोनों ने शादी की, उनके दो बेटे आर्यवीर और वेदांत हैं।

 

viru family

 

लाइमलाइट से दूर रहती हैं आरती

आरती बहुत कम मैदान पर नजर आती हैं, वह सहवाग के इंटरनेशनल स्कूल और चैरिटी वर्क को संभालती हैं।  साथ ही अपने दोनों बेटों पर ध्यान देती हैं, वहीं सहवाग की मानें तो आरती को सिम्प्लिसिटी पसंद है इसलिए वो चमक से दूर ही रहती हैं।…Next

 

Read More:

मौहम्मद कैफ से लेकर अगरकर तक इन 5 क्रिकेटरों ने की दूसरे धर्म में शादी

ये 5 क्रिकेटर्स कर चुके हैं दो बार शादी, विवादों से भरी है इनकी लाइफ

विराट की पहली पसंद अनुष्का नहीं ये एक्ट्रेस थी, आज हैं वो इस अभिनेता की पत्नी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *