Menu
blogid : 7002 postid : 1365448

कोहली महज विज्ञापन से हर साल कमाते हैं 100 करोड़, जानें कितनी है विराट की कुल संपत्ति

विराट कोहली को किसी परिचय की जरुरत नही है, आज वो दुनिया के सबसे काबिल बल्लेबाज बन गए है। वैसे कोहली का सफर इतना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से खुद को इस काबिल बनाया है। ऐसे में चलिए जानते हैं करोड़ो दिलों पर राज करने वाले कोहली आखिर कितना कमाते हैं।


cover virat




46 मिलियन डॉलर के मालिक हैं विराट

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पास लगभग 46 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। यानि करीब 305 करोड़ 57 लाख रुपए। विराट ने केवल मैदान पर बल्कि मैदान के बाहर भी सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हो रहे हैं। जबकि वार्षिक आय (Annual Income) 3.1 मिलियन डॉलर है।


Virat-Kohl




मैच से इतना कमाते हैं विराट कोहली

विराट भारत के कप्तान हैं साथ ही वो बीसीसीआई में ग्रेड A में आते हैं। ऐसे में विराट 2 करोड़ रूपये की सैलरी एक साल में लेते हैं। इसके अलावा 1 टेस्ट मैच खेलना के लिए 15 लाख, 1 वनडे खेलने के लिए 6 लाख और एक टी20मैच खेलने के लिए 3 लाख की राशि दी जाती है।



virat0




आईपीएल से भी करोड़ो कमाते हैं कोहली

मीडिया में आई खबरों की मानें तो विराट अब आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी से भी ज्यादा फीस ले रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली सैलरी के मामले में एमएस धोनी से आगे निकल गए हैं। कोहली को जहां साल में 15 करोड़ रुपए मिलते हैं, वहीं धोनी को 12.5 करोड़ ही मिल रहे हैं। ऐसे में विराट करोड़ो रुपए केवल आईपीएल से कमा लेते हैं।




virat ipl





अमीर एथलीट की लिस्ट में शामिल हैं कोहली

दुनिया के सबसे अमीर एथलीट की लिस्ट में विश्‍व में सिर्फ एक ही क्रिकेटर शामिल है। उस क्रिकेटर का नाम है विराट कोहली। फोर्ब्स ने साल 2017 के लिए सबसे अमीर एथलीट की ताजा लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम भी शामिल है। इस लिस्ट में विराट कोहली को 89वां स्थान दिया गया है। रिपोर्ट में कोहली की कुल सालाना कमाई करीब 143 करोड़ रुपए बताई गई है।


virat





विज्ञापन से करते हैं 100 करोड़ की कमाई

वर्ल्ड क्रिकेट के हीरो विराट कोहली विज्ञापनों से होने वाली कमाई के मामले 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गए हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने स्पोर्ट्स ऐसेसरीज बनाने वाली मशहूर वैश्विक ब्रैंड प्यूमा के साथ 100 करोड़ की डील साइन की थी। विज्ञापनों के लिए प्रतिदिन 5 करोड़ की फीस लेते हैं। कोहली करीब 18 ब्रांड्स के लिए प्रचार करते हैं।



Virat Kohli




600 रुपए है पानी की कीमत

खुद को फिट और हमेशा एक्टिव रखने के लिए विराट खासी मशक्कत भी करते हैं। विराट की फिटनेस में पीने का पानी भी एक बहुत बड़ा फैक्टर है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक वो एक खास तरह का पानी पीते हैं, विराट एवियन नाम का मिनरल पानी पीते हैं जो कि उनके लिए फ्रांस से मंगाया जाता है। इस पानी की एक लीटर बोतल की कीमत 600 रुपए है।




virat-drinking




बेहद अलग खाना खाते हैं विराट

विराट अपनी हेल्थ का काफी ध्यान रखते हैं। पानी के अलावा विराट फिट रहने के लिए अच्छे प्रोटीन वाली खाने की चीजों को ही अपनी डाइट में शामिल करते है। सैलेड, डेली लैंब मीट और सैलमन फिश उनकी डाइट का एक अहम हिस्सा है।



food





मुंबई में लिया है 34 करोड़ तक का घर

क्रिकेट का जगमगाता सितारे विराट कहली ने मुंबई के वर्ली में एक नया घर खरीदा है जिसकी कीमत करीब 34 करोड़ तक बताई जा रही है। विराट कोहली का घर मुंबई के वर्ली में बन रहे एक लक्सुरियस काम्प्लेक्स में 35वें फ्लोर पर है। कोहली ने वैसे दिल्ली सटे गुरूग्राम में एक विला खरीदा है, जिसमें उनका परिवार रहता है।



virnushka





बिजनेस में भी माहिर हैं विराट कोहली

बहुत कम लोग यह जानते हैं कि कोहली न सिर्फ एक शानदार क्रिकेटर है, बल्कि उन्होंने खुद को एक बिजनेसमैन के तौर पर पेश किया है। विराट को फुटबॉल पंसद है, ऐसे में उन्होंने आईएसएल टीम एफसी गोवा के सह मालिक हैं। नीलेश भटनागर और सचिन गडोया के साथ विराट ITPL में यूएई रॉयल्स टीम के सह-मालिक भी हैं। 17 बार ग्रैंड स्लैम जीतने वाले रोजर फेडरर भी इस टीम का हिस्सा रहे हैं। कोहली ने ‘चिजल’ नाम से जिम और फिटनेस सेंटर चेन लॉन्च की। इसक साथ ही वो ‘रॉग्न’ (Wrong) नामक कपड़ो के बिजनेस से भी जुड़े हैं। साथ ही उन्होंने रेस्त्रां का बिजनेस भी शुरु किया है।



Read More:

आलीशान घर और महंगी कार ही नहीं, विराट के बैट की कीमत भी इतने करोड़!
विराट की पहली पसंद अनुष्का नहीं ये एक्ट्रेस थी, आज हैं वो इस अभिनेता की पत्नी
अफ्रीका से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक इन 4 टीमों के खिलाफ विराट ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

आलीशान घर और महंगी कार ही नहीं, विराट के बैट की कीमत भी इतने करोड़!

विराट की पहली पसंद अनुष्का नहीं ये एक्ट्रेस थी, आज हैं वो इस अभिनेता की पत्नी

अफ्रीका से लेकर ऑस्ट्रेलिया तक इन 4 टीमों के खिलाफ विराट ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *