Menu
blogid : 7002 postid : 1391716

इतने करोड़ के घर में रहते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, प्यार को पाने के लिए धूप में खड़े रहते थे सिद्धू

Shilpi Singh

20 Oct, 2018

नवजोत सिंह सिद्धू भले ही अब टीवी पर न आते हों औ राजनीति में काम क रहों लेकिन।  सिद्धू की शायरी और कमेंट्री के लोग दीवाने हैं. सिद्धू खेल हो या राजनीति हर जगह हरफनमौला रहे हैं। जितनी कामयाबी उन्होंने क्रिकेट में पाई, उतनी ही शोहरत उन्हें टीवी पर भी मिली है। डालते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातों पर एक नजर।

 

sidhu cover

 

पंजाब रणजी टीम का रहे हिस्सा

पंजाब का शहर पटियाला में नवजोत सिंह सिद्धू का जन्म हुआ। स्कूल के दिनों में वह पटियाला के यदविंद्रा पब्लिक स्कूल और बारादरी गार्डन में घंटों क्रिकेट का अभ्यास किया करते थे। पटियाला के क्रिकेट स्टेडियम से युवा सिद्धू ने अपने क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत की और जल्द ही वह पंजाब रणजी टीम से भी खेलने लगे।

 

sidhu1

 

वर्ल्ड कप के लिए चुना गया

नवजोत सिंह सिद्धू का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर 1983 से लेकर 1999 तक रहा था। उनकी किस्मत तब चमकी जब उनको 1987 के वर्ल्ड कप के लिए चुना गया। अपनी बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन के कारण उन्हें ‘Sixer Sidhu’ कहकर पुकारा जाता था।

 

sidhu

 

2001 में कमेंटेटर बने

सिद्दू ने 2001 में भारत के श्रीलंका दौरे से बतौर कमेंटेटर अपने कॅरियर की शूरुआत की, उन्होंने लगभग हर बड़े मैच में अपनी आवाज दी। हर मैच में उनकी कमेंट्री फीस अलग-अलग रही है, आईपीएल में उन्होंने पूरे सीजन के करीब 22 करोड़ रुपये लिए थे। वहीं इतनी ही रकम  उन्होंने स्टार वालों से भी ली थी।

 

navjotsinghsidhu

 

इस शो से लाखों कमाते हैं सिद्दू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्दू सोनी टीवी पर आने वाले ‘द कपिल शर्मा शो’ के लिए हर हफ्ते 8-10 लाख रुपए चार्ज करते थे। कपिल के साथ सिद्दू कुछ सालों से जुड़े हुए हैं, हालंकि फिलहाल ये शओ बंद है लेकिन अगर ये शुरू होता है तो लोगों को सिद्दू का आने का इंतजार रहेगा।

 

sidhu-kapilsharma

 

प्यार को पाने के लिए धूप में खड़े रहते थे सिद्धू

सिद्धू ने अपने प्यार को हासिल करने में बहुत मेहनत की है। सिद्धू की पत्नी पेशे से डॉक्टर हैं और उन्हें शादी के लिए मनाने में सिद्धू को सालों तक इंतजार करना पड़ा। सिद्धू कई महीनों तक सड़क पर धूप में खड़े होकर नवजोत कौर सिद्धू का इंतजार करते थे, सिद्धू यहां इसलिए खड़े होते थे, क्योंकि इसी रास्ते से होकर उनकी पत्नी कॉलेज जाती थी।उनकी पत्नी सिद्धू को ‘शेरू’ के नाम से पुकारती हैं।

 

sidhu wife

 

करोड़ों के घर में रहते हैं सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू करीब दो साल पहले अपने नए घर में अपने परिवार के साथ शिफ्ट हुए थे। 49 हजार 500 वर्ग फीट में बने इस आलीशान घर में स्विमिंग पूल, जिम और स्पा जैसी लग्जरी सुविधाएं हैं। इस घर को बनने में करीब तीन साल लगे थे, बताया जाता है कि इसे बनाने में सिद्धू ने करीब 25 करोड़ रुपए खर्च किए। घर के गार्डन के चारों ओर 100 से 600 साल पुराने पेड़ लगाए गए हैं।

 

sidhus

 

शिवलिंग को सिंगापुर से मंगवाया

सिद्धू पूजा पाठ में यकीन करते हैं, इसलिए उन्होंने अपने घर की शोभा में चार चांद लगाने के लिए घर में एक शिवलिंग रखा है। इस शिवलिंग की खास बात यह है कि इसे सिंगापुर से मंगवाया गया है और खबरों की मानें तो इस शिवलिंग की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये है।

 

Navjot Singh Sidhu hous

 

महंगी गाड़ियों का रखते हैं शौक

सिद्दू के पास 4 गाड़ियां है जिसमें 13 लाख की टोयोटा लैंडक्रूजर, 11.50 लाख की टोयोटा कोरोला, 4.60 लाख की एंबसेंडर और 13.40 लाख फोरेड एंडेवर। दो रेजिडेंशियल मकानों के मालिक हैं सिद्दू, एक की कीमत 60 लाख और दूसरे की 70 लाख है।

 Sidhu car

 

फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार कितना कमाते हैं सिद्दू

फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्दू की मौजूदा नेटवर्थ 11.84 करोड़ रुपए है। अक्टूबर 2013 से अबतक कमाई में 51 फीसदी का इजाफा हुआ है। फोर्ब्स के मुताबिक अक्टूबर 2013 तक कुल नेटवर्थ 5.75 करोड़ रुपए थी।…Next

 

Read More:

मौहम्मद कैफ से लेकर अगरकर तक इन 5 क्रिकेटरों ने की दूसरे धर्म में शादी

ये 5 क्रिकेटर्स कर चुके हैं दो बार शादी, विवादों से भरी है इनकी लाइफ

विराट की पहली पसंद अनुष्का नहीं ये एक्ट्रेस थी, आज हैं वो इस अभिनेता की पत्नी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *