Menu
blogid : 7002 postid : 1390405

इस क्रिकेटर के प्यार में पड़ी थी कार्तिक की पत्नी, दो बार कर चुके हैं शादी

Shilpi Singh

1 Jun, 2018

भारतीय टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। कार्तिक भले ही भारतयी टीम में बहुत खास मुकाम नहीं कर पाए हों, लेकिन उन्होने पिछले कुछ दिनों में अच्छा प्रर्दशन किया है। खासकर निदहास ट्रॉफी के फाइनल में जहां उन्होंने छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। वैसे कार्तिक की निजी जिंदगी भी काफी उतार चढ़ाव भरी रही है, तो चलिए जानते हैं उनके बारे मे कुछ खास बातें।

 

 

कार्तिक ने 2002 में फर्स्ट-क्लास क्रिकेट की शुरुआत की थी

भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक का जन्म तमिलनाडु में 1 जून 1985 को हुआ था। कार्तिक ने 10 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और उन्होंने 2002 में फर्स्ट-क्लास क्रिकेट की शुरुआत की थी। दिनेश कार्तिक ने 23 टेस्ट की 37 पारियों में 1 बार नाबाद रहते 1000 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 7 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 79 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 17 बार नाबाद रहते हुए दिनेश 1496 रन बना चुके हैं। एकदवसीय मैचों में कार्तिक 9 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 में दिनेश कार्तिक 19 मुकाबलों में 269 रन बना चुके हैं। आईपीएल के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उन्होंने 168 मैचों में 16 अर्धशतकों की मदद से 3401 रन बनाए हैं।

 

 

मुरली और विजय की दोस्ती में आई दरार

इंडियन टीम के विकेटकीपर बैट्समैन दिनेश कार्तिक और टेस्ट टीम में भारत की तरफ से ओपनिंग करने वाले मुरली विजय किसी जमाने में अच्छे दोस्त हुआ करते थे। लेकिन इस दोस्ती में दरार तब आ गई, जब दिनेश को पता चला कि उनकी पत्नी उनके ही दोस्त को डेट कर रही है। दिनेश कार्तिक और मुरली विजय वैसे तो बहुत कम आमने सामने आते हैं, क्योंकि मरील केवल टेस्ट टीम में खेलत हैं और वहीं कार्तिक को भी बहुत कम बार टीम में जह मिलती है।

 

 

कार्तिक ने बचपन की दोस्त से की थी शादी

क्रिकेट की दुनिया में क्या कब हो जाए कहा नहीं जा सकता, ऐसे में यहां पर एक कहानी ऐसी भी है जहां पर साथी खिलाड़ी ने ही एक-दूसरे के साथ धोखा किया। साल 2007 में कार्तिक की शादी बचपन की दोस्त निकिता से हुई, लेकिन इस शादी में विलेन बनकर आए दिनेश के टीम मेट मुरली विजय।

 

 

मुरली पर आया कार्तिक की पत्नी का दिल

साल 2012 में आईपीएल-5 के दौरान कार्तिक और निकिता साथ थे। इसी वक्त मुरली विजय की पहचान दिनेश कार्तिक की वाइफ से हुई। इसके बाद निकिता का अफेयर गुपचुप तरीके से मुरली विजय से हो गया। फिर दोनों एक-दूसरे से मिलने भी लगे। दिनेश को जैसे ही अपनी वाइफ और मुरली विजय के अफेयर का पता चला, उन्होंने आनन-फानन में तलाक दे दिया। तलाक के वक्त निकिता प्रेग्नेंट थीं। तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली। कार्तिक ने  कभी बेटे पर अपना हक जताने की कोशिश भी नहीं की।

 

 

दीपिका से हुई थी जिस में मुलाकात

हालांकि, इसके बाद उनके जीवन में इंटरनेशनल स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की एंट्री हुई। दिनेश कार्तिक और दीपिका की मुलाकात 2013 में हुई थी एक जिम में मिले। दोनों खिलाड़ी एक ही कोच के अंडर ट्रेनिंग लिया करते थे। बाद में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई। वक्त के साथ दोनों का रिश्ता और गहरा हो गया लेकिन मोहब्बत परवान चढ़ी फरवरी 2013 में। उस वक्त दीपिका लीड्स में ट्रेनिंग ले रही थीं और कार्तिक तलाक के बाद भारत में घरेलू श्रृंखला खेल रहे थे। इसके एक हफ्ते बाद दीपिका ने कनाडा में मीडोवुड फार्मेसी ओपन का खिताब जीत लिया। उस वक्त कार्तिक उनसे वहां मिलने पहुंच गए। यही बात दीपिका का दिल जीत गई।

 

 

दो तरीके से की थी शादी

जून 2013 में कार्तिक ने दीपिका को शादी के लिए प्रपोज किया और 5 महीने बाद नवंबर 15 को दोनों ने सगाई कर ली। 2014 में दीपिका के इंटरनेशनल मैचों को देखते हुए दोनों को रुकना पड़ा और इसके बाद 18 अगस्त 2015 को ईसाई और 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई।…Next

 

 

Read More:

आईपीएल के इन हीरो को भूले दर्शक, कभी मैदान पर चलता था जादू

IPL के स्टार गेंदबाज हुआ करते थे कामरान, अब करते हैं खेतों में काम

IPL में बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले 6 खिलाड़ी, जो आज तक नहीं ठोक पाए शतक

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *