Menu
blogid : 7002 postid : 1327214

मौहम्मद कैफ से लेकर अगरकर तक इन 5 क्रिकेटरों ने की दूसरे धर्म में शादी

वर्षों पुरानी कहावत है कि इश्क का कोई मजहब नहीं होता है और ये बात आज भी सच साबित हो रही है. अगर ये मजहब की दीवार बॉलीवुड और छोटा पर्दा गिरा रहा है तो जनाब हमारे क्रिकेटर भी किसी से कम नहीं हैं. भारतीय टीम में कई क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अपना पार्टनर दूसरे धर्म से चुना है. हम यहां आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर से रूबरू करवा रहे हैं, जिन्होंने खुद के प्यार को किसी मजहब की दीवार के सामने नहीं टिकने दिया और उन्हें अपना जीवनसाथी बनाया.


cover cricketer


1. जहीर खान और सागरिका घाटगे

भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज और एक्ट्रेस सागरिका घाटगे ने हाल ही में सगाई की है, और सोशल मीडिया के जरिए लोगों के साथ साझा भी किया है. उम्मीद है कि ये कपल आईपीएल खत्म होने के बाद शादी के बंधन में बंध जाएगा. वैसे जहीर मुस्लिम हैं, वहीं सागरिक हिंदू हैं.



Zaheer



2. दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल

भारतीय टीम के बल्लेबाज और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त के साथ की थी, हालांकि उनका तलाक हो गया. दिनेश ने दूसरी शादी भारत की स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल के साथ की है. दीपिका क्रिश्चियन हैं जबकि दिनेश हिंदू हैं. दोनों ने साल 2015 में शादी की थी.


Dinesh



3. मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी ने अभिनेत्री शर्मिला टैगोर से शादी की थी. दोनों की शादी साल 1969 में हुई थी. उनके तीन बच्चे सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा अली खान हैं.


Mansoor


4. मौहम्मद कैफ और पूजा

मौहम्मद कैफ किसी जमाने में भारतीय टीम के सबसे शानदार फिल्डर के तौर पर जाने जाते थे, साथ ही वो एक अच्छे बल्लेबाज भी थे. कैफ अब घरेलू क्रिकेट खलते हैं. कैफ ने अपने प्यार पूजा से  साल 2011 में शादी की थी. कैफ मुस्लिम हैं जबकि पूजा हिंदू हैं औऱ दोनों ही कपल एक बच्चे के माता-पिता है और साथ में बेहद खुश भी हैं.


Mohammad Kaif


5. अजीत अगरकर और फातिमा

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज और स्टाइकर बल्लेबाज रहे अजीत अगरकर ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. पेस आक्रमण की अगुवाई करते हुए उन्होंने भारत को कई मैचों में जीत दिलवाई है.


ajith agarkar


अजीत अगरकर ने फातिमा शिया से विवाह किया है. फातिमा मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन दोनों ने अपने प्यार को धर्म से उपर माना और दोनों ने शादी कर ली…Next


Read More:

21 गेंदों में 50 रन की आतिशी पारी खेलने वाले तूफानी ऑलराउंडर आगरकर, अब है कहां

शिखर धवन से उम्र में 10 साल बड़ी हैं उनकी पत्नी, इनकी प्रेम कहानी में इस क्रिकेटर का अहम योगदान

विराट की पहली पसंद अनुष्का नहीं ये एक्ट्रेस थी, आज हैं वो इस अभिनेता की पत्नी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *