Menu
blogid : 7002 postid : 1391156

आखिरी टेस्ट में कप्तान कोहली देंगे इन तीन खिलाड़ियों को मौका!

Shilpi Singh

4 Sep, 2018

भारतीय टीम इंग्लैंड के हाथों टेस्ट सीरीज हार चुकी है, वनडे में हार के बाद टेस्ट में भी भारत को खास सफलता हासिल नहीं हुई। टेस्ट में इंग्लैंड ने 3-1 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज पर कब्जा कर लिया है। इंग्लैंड और भारत अब पांचवे टेस्ट की तैयारी में लगे हैं। ऐसे में भारत पांचवा टेस्ट जीतकर सीरीज को 3-2 से खत्म करना चाहेगा, लेकिन भारत की राह इतनी आसान नहीं होगी। चौथे टेस्ट में भारतीय टीम कई मोर्चे पर फेल होती नजर आ रही है, ऐसे में सवाल ये है कि अब आने वाले टेस्ट में भारत प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव करता है और आखिर क्यों भारत ने अभी तक अपने इन खिलाड़ियों को मैदान पर नहीं उतारा है।

 

 

1. रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम ने चारों ही टेस्ट में केवल स्पिनर के साथ उतरी थी और वो थे आर अश्विन। तीसरे टेस्ट में चोट के बावजूद टीम ने उन्हें फिट करार देते हुए चौथे टेस्ट में मौका दिया और अश्विन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वहीं, इस दौरे पर भारत के साथ गए स्पिनर जडेजा को अभी तक एक बार फिर मौका नहीं मिला है। बता दें जडेजा दुनिया के नंबर 3 के गेंदबाज हैं लेकिन अभी तक उन्हें मैदान पर नहीं देखा गया है। ऐसे में अगर अश्विन असफल हो रहे हैं तो कोहली को उन्हें एक मौका देना चाहिए।

 

 

2. उमेश यादव

भारतीय टीम ने अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन उमेश यादव इस दौरान अच्छे फॉर्म हैं और वो चोटिल नहीं है। ऐसे में उनके न खेलने पर सवाल तो बनता है। हालांकि, शमी,बुमराह और ईशांत की जोडी ने कमाल दिखाया है, लेकिन पहले टेस्ट में उमेश ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी और उन्हें शमी की जगह एक मौका देना चाहिए। ऐसे में अगर भारत अपने विश्व कप की तैयारी कर रहा है तो उसे यादव को अहम फैक्टर के तौर पर देखना चाहिए क्योंकि वो बतौर गेंदबाज इंग्लैंड में अच्छी गेंदबाजी करते हैं।

 

 

3. पृथ्वी शॉ

 

 

भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट के बाद अपनी प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव किए थे और यंग खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम का हिस्सा बनाया था, लेकिन दोनों को ही जगह नहीं दी गई थी। ऐसे में पांचवे टेस्ट में कोहली शॉ के बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए औऱ इंग्लैंड में उनके प्रर्दशन के बदौलत उन्हें एक मौका दे सकते हैं। मुरली टीम के बाहर हैं ऐसे में कोहली ओपनिंग में शॉ को मौका दे सकते हैं।…Next

 

Read More:

सबसे तेज 50 शतक लगा चुके हैं ये क्रिकेटर, लिस्ट में भारतीयों का भी जलवा

साउथैंप्टन टेस्ट के पहले दिन बने 5 शानदार रिकॉर्ड, भारतीय गेंदबाजों का दिखा कमाल

जानें कैसे खेला जाएगा ‘बॉल क्रिकेट’, इस फॉर्मेट से क्यों परेशान हैं किंग कोहली

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *