Menu
blogid : 7002 postid : 1390690

जेम्स एंडरसन ने विराट को कहा ‘झूठा’, बोला गलतियों से सीख लेंगे

Shilpi Singh

24 Jul, 2018

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की तारीख अब नजदीक आ रही है और दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। भारत ने जहां टी20 सीरीज अपने नाम की थी वहीं, इंग्लैंड ने वनडे में अपना दम दिखाया और वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। अब दोनों देश टेस्ट के लिए तैयार हो रहे हैं। ऐसे में  दोनों देशों की तरफ से बयानबाजी का दौर तेज होता जा रहा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली को लेकर बयान दिया है जिसे सुनकर शायद विराट को अच्छा न लगे।

 

 

 

कोहली यहां रन बनाने के लिए बेकरार होंगे

दरअस कुछ दिन पहले कप्तान विराट कोहली ने एक बयान दिया था और कहा था, ‘इससे फर्क नहीं पड़ता कि मैं रन बनाऊं या ना बनाऊं। मैं सिर्फ ये चाहता हूं कि टीम अच्छा करे और जीते’। अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है और कहा, ‘इससे फर्क नहीं पड़ता कि वो रन बनाएं या ना बनाएं? मुझे लगता है कि वो झूठ बोल रहे हैं। भारत के लिए यहां जीतना बहुत मायने रखता है और विराट कोहली भी यहां रन बनाने के लिए बेहद उत्सुक हैं। वो टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं और ऐसे में वो यहां रन बनाने के लिए बेकरार होंगे।

 

 

कोहली ने गलतियों से सीखा होगा

कोहली के लिए साल 2014 का इंग्लैंड दौरा बेहद खराब रहा था और वो रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए थे। कोहली ने साल 2014 में 5 टेस्ट मैचों में महज 134 रन ही बनाए थे। इस दौरे के बाद कोहली को काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं। लेकिन इसके बाद भारत में कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ रनों का अंबार लगा डाला और 5 मैचों की सीरीज में 655 रन डाले थे। एंडरसन ने माना कि कोहली अपनी पिछली गलतियों से जरूर सीख लेंगे। एंडरसन ने कहा, ‘खिलाड़ी अपनी पुरानी खामियों से सीखते हैं। मुझे पूरा यकीन है कि कोहली ने भी पिछली गलतियों से सीखा होगा।’

 

 

कोहली जमकर प्रैक्टिस कर रहे होंगे

एंडरसन ने आगे कहा, ‘मेरा मानना है कि कोहली साल 2014 की गलतियों से सीख लेंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि कोहली जमकर प्रैक्टिस कर रहे होंगे। ये कोई उनके या मेरे बीच की लड़ाई नहीं होगी बल्कि उनकी टक्कर दूसरे गेंदबाजों से भी होगी।’ आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से खेला जाएगा।

 

 

इंग्लैड का मौसम भारतीय टीम के लिए अच्छा

इंग्लैंड में इन दिनों गर्म हवाएं चल रही हैं और यहां का मौसम भारतीयों के लिए ज्यादा फायदेमंद है। लेकिन अगर बारिश होती है तो तो मैच के दौरान विकेट पर घास रहेगी। भारत में पिच काफी धीमी रहती है, लेकिन इंग्लैंड में ज्यादा पेस की उम्मीद होती है। ऐसे में गेंदबाजों के लिए यहां मौके थोड़े ज्यादा रहते हैं।…Next

 

 

Read More:

कैप्टन कूल को भी आता है गुस्सा, कुलदीप और मनीष पांडे को पड़ चुकी है डांट

ट्रॉफी जीतने के बाद इसलिए नहीं दिखते धोनी, वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

रोहित शर्मा ने अंग्रेजों से वसूला लगान, 5 भारतीय क्रिकेटर इंग्लैंड की धरती पर कर चुके हैं यह काम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *