Menu
blogid : 7002 postid : 1390782

11 साल बाद इंग्लैड में टेस्ट खेलेंगे दिनेश कार्तिक, दोहरा पाएंगे 2007 का इतिहास!

Shilpi Singh

31 Jul, 2018

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों के खिलाड़ी मैच से पहले खुद को तैयार कर रहे हैं। दोनों ही टीमें मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन ये सीरीज भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के लिए अहम साबित होने वाली है। लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले कार्तिक हाथ आए इस मौको को पूरी तरह से इस्तेमाल करना चाहेंगे। बाते दें कार्तिक करीब 11 साल बाद सफेद जर्सी में दिखाई देंगे।

 

 

 

मैदान में उतरने से पहले नर्वस हैं कार्तिक

बीसीसीआई टीवी से कहा ,‘मैं नर्वस हूं और थोड़ा रोमांचित भी, लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं।इंग्लैंड में खेलना काफी चुनौतीपूर्ण है और बाकी खिलाड़ियों की तरह मैं भी उत्साहित हूं। मुझे इतना पीछे का याद नहीं रहता, मेरी याददाश्त बहुत खराब है। मुझे इतना याद है कि मेरा प्रदर्शन अच्छा था। यह उन कुछ सीरीज में से थी जिसमें तीनों टेस्ट में दोनों टीमों ने समान एकादश उतारी’।

 

 

2007 में कार्तिक ने किया था शानदार प्रदर्शन

इस दौरे पर बल्ले से दिनेश कार्तिक ने कमाल का प्रदर्शन किया था। सीरीज में भारत की तरफ से कार्तिक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। कार्तिक ने तीन टेस्ट मैचों में बेहतरीन प्रर्दशन किया था। ऐसे में जाहिर है कि उनसे इस बार भी ऐसे ही प्रर्दशन की उम्मीद होगी।

 

 

2007 में भारत ने जीती थी सीरीज

राहुल द्रविड़ की कप्तानी वाली टीम ने साल 2007 में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 से मात देकर 21 साल बाद सीरीज पर कब्जा किया था। उस टीम में दिनेश कार्तिक शामिल थे। उसके बाद भारत ने 2011 और 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया जहां टीम इंडिया को हार मिली।

 

 

बतौर विकेटकीपर पहली बार इंग्लैंड में खेलेंगे टेस्ट

2007 में जब दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड का दौरा किया था तब उन्होंने टीम में बतौर बल्लेबाज जगह बनाई थी। उस समय टीम की विकेटकीपिंग का जिम्मा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे थे। यह पहला मौका होगा जब बल्ले से साथ कार्तिक विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।…Next

 

Read More:

वनडे क्रिकेट में आठवीं बार बना दोहरा शतक, लिस्ट में सबसे ऊपर भारतीय

टीम इंडिया के पांच बड़े खिलाड़ी वनडे में हिट, लेकिन टेस्ट में हुए फेल

पाकिस्तान ही नहीं भारतीय क्रिकेटर भी थाम चुके हैं राजनीति का दामन, कोई जीता कोई हारा

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *