Menu
blogid : 7002 postid : 1390763

दिनेश कार्तिक या रिषभ पंत, पहले टेस्ट में किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह

Shilpi Singh

29 Jul, 2018

भारत और इंग्लैंड के बीच अगले हफ्ते से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। टीम इंडिया के नियमित टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा चोटिल हैं। दौरे पर दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत दो स्पेशलिस्ट विकेटकीपर साथ हैं। अनुभवी कार्तिक की जगह पहले टेस्ट में पक्की लग रही है लेकिन युवा रिषभ पंत भी दावेदार हैं।

 

 

ऋद्धिमान साहा की चोट ने बनाई जगह

ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने की वजह से दिनेश कार्तिक की लंबे समय बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए एक मात्र टेस्ट में उनको आठ साल बाद टीम में जगह मिली। वहीं लगातार इंडिया ए के इंग्लैंड दौरे पर रिषभ पंत ने भी शानदार खेल दिखा सबका ध्यान खींचा है।

 

 

शानदार फॉर्म में चल रहे कार्तिक के पास लंबा अनुभव

कार्तिक का अनुभव युवा पंत पर भारी पड़ता है। वह इससे पहले साल 2007 में इंग्लैंड का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने अब तक भारत की तरफ से 24 टेस्ट में 27.13 की औसत से 1,004 रन ही बनाए हैं। पिछले इंग्लैंड दौरे पर 91 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी के साथ तीन टेस्ट में 43.83 की औसत से 263 रन बनाए थे।

 

 

रिषभ पंत का इंग्लैंड दौरा शानदार

पंत ने इंडिया-ए की तरफ से इंग्लैंड दौरे पर वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ दो चारदिवसीय मैचों में शानदार बल्लेबाजी की। आखिरी तीन पारियों में उन्होंने नाबाद 67, 58 और 61 रन की पारी खेली। 2017-18 सीजन में रणजी ट्रॉफी में पंत के नाम 900 से ज्यादा रन रहे। इंडियन प्रीमियर लीग में 14 मैचों में 52.61 की औसत के साथ 684 रन बनाए।…Next

 

Read More:

कैप्टन कूल को भी आता है गुस्सा, कुलदीप और मनीष पांडे को पड़ चुकी है डांट

ट्रॉफी जीतने के बाद इसलिए नहीं दिखते धोनी, वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

रोहित शर्मा ने अंग्रेजों से वसूला लगान, 5 भारतीय क्रिकेटर इंग्लैंड की धरती पर कर चुके हैं यह काम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *