Menu
blogid : 7002 postid : 1390580

IPL के लिए डिविलियर्स का प्यार बरकरार, कहा कुछ साल तक रहूंगा टीम का हिस्सा

Shilpi Singh

11 Jul, 2018

क्रिकेट में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने कुछ महीने संन्यास लेने की घोषणा की थी। उनके इस फैसले से दक्षिण अफ्रीकी टीम ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत को भी झटका लगा था। आईपीएल 11 के बाद डिविलियर्स ने अपने संन्यास की घोषण की थी और तभी से हर कोई ये जानना चाहता था कि आखिर वह भविष्य में लीग का हिस्सा होंगे या नहीं। डिविलियर्स ने क्रिकेट से संन्यास के बाद अपनी घरेलू टीम टाइटंस के लिए खेलने का फैसला लिया था। अब उन्होंने साफ कर दिया है कि वो आने समय में आईपीएल में भी खेलना जारी रखेंगे। अभी वह रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर टीम का हिस्सा हैं।

 

 

 

आईपीएल का बने रहेंगे हिस्सा

आईपीएल और भारत में डिविलियर्स के चाहने वाले बहुत हैं और शायद यही वजह है कि वो इस लीग से जुड़े रहना चाहते हैं। डिविलियर्स ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि, ‘मैं आने वाले कुछ सालों तक आईपीएल में खेलता रहूंगा और इसके अलावा अपनी घरेलू टीम टाइटन्स के लिए भी खेलता रहूंगा, मैं लंबे समय में ये बात कह नहीं पाया’।

 

 

डोमेस्टिक टी20 टीम टाइटन्स का भी रहेंगे हिस्सा

एबीडी ने संन्यास की घोषणा के बाद कहा था कि वो अपनी डोमेस्टिक टी20 टीम टाइटन्स के लिए खेलेंगे, लेकिन आईपीएल को लेकर उन्होंने इससे पहले कोई बयान नहीं दिया था। एबीडी के आईपीएल में खेलते रहने की खबर से क्रिकेट फैंस खुश ही होंगे।

 

 

 

आरसीबी अहम हिस्सा

डिविलियर्स ने आईपीएल और भारत को लेकर दिल छुने वाली बात कही है। डिविलियर्स ने अपने बयान में कहा बंगलुरू मेरे लिए बेहद खास है, मैंने अपना 100वां टेस्ट क्रिकेट भी यहीं खेला था और आरसीबी मेरे जीवन का एक अहम हिस्सा है और भारत में खेलना मेरे लिए हमेशा एक खास अनुभव रहा है, भारत में क्रिकेट के प्रति प्यार को देखकर वहां खेलना अच्छा लगता है।

 

 

विश्व कप जीतना एक लक्ष्य था

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से प्रसिद्ध डिविलियर्स ने कहा, ‘विश्व कप जीतना मेरे लिए लम्बे समय एक बड़ा लक्ष्य था, लेकिन आखिरी कुछ सालों में मुझे एहसास हुआ है कि आप विश्व कप जो हासिल करते हैं, उस पर पूरी तरह से खुद को आंकना सही नहीं होगा। यह मेरे करियर का अंत नहीं हो सकता। मुझे विश्व कप जीतना अच्छा लगता, लेकिन मेरे पास उससे जुड़ी बहुत अच्छी यादें हैं’।…Next

 

 

Read More:

सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान, इन सेलेब्स पर भी लग चुके हैं आरोप

सहवाग से रिकी पोटिंग तक, जानें IPL में कितनी फीस लेते हैं ये स्टार कोच

चोट और बिमारी के बाद इन क्रिकेटरों ने की मैदान पर वापसी, बनाए रिकार्ड्स

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *