Menu
blogid : 7002 postid : 1373858

जहीर से पठान तक, कॅरियर पर ब्रेक लगने के बाद इन 6 क्रिकेटरों को मिला ‘प्यार’

भारतीय टीम में इन दिनों शादी का माहौल देखने को मिल रहा है, हाल ही में भारतीय टीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और पूर्व गेंदबाज जहीर खान ने अपने लाइफ पार्टनर के साथ नई पारी की शुरुआत की है। वहीं, खबरें ये भी चल रही है कप्तान कोहली भी शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। लेकिन आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने करियर पर ब्रेक लेने के बाद शादी की।


cover


1. जहीर खान

39 साल के भारतीय टीम के शानदार गेंदबाज जहीर खान ने हाल ही में एक्ट्रेस सागरिका घाटगे से शादी की है और दोनों अपना हॉलीडे खूब एंजॉय कर रहे हैं। जहीर ने अक्टूबर, 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था, जहीर वनडे-टी20 टीम से 2012 से बाहर थे। जहीर ने अपने करियर का आखिरी टेस्ट फरवरी, 2014 में खेला था।


sagarikazaheer


2. इरफान पठान

किसी दौर में भारतीय तेज गेंदबाजी की धार और कमान संभालने वाले इरफान पठान सालों से भारतीय टीम से बाहर हैं और आने वाले सालों में भी उनकी वापसी की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। इरफा साल 2012 से बाहर हैं, इसके साथ ही वो आईपीएल में भी उम्मीद पर खरे नहीं उतर रहे हैं। इरफान 4 फरवरी, 2016 को सफा बेग से शादी की है और दोनों एक बच्चे के माता-पिता हैं।


irfan pathan


3. मोहम्मद कैफ

भारतीय टीम के जोंटी रोड्स कहे जाने कैफ की वो बल्लेबाजी लोगों को हमेशा याद रहेगी जिसमें उन्होंने नाबाद 87 रनों की पारी खेल थी और भारत को नेटवेस्टल फाइनल में विजेता बनाया था। मोहम्मद कैफ 2006 में ही इंडियन टीम से बाहर हो गए थे। उन्होंने मार्च, 2011 में पूजा यादव से शादी की।


kaif


4. यूसुफ पठान

आईपीएल से अपनी चमक बिखेरने वाले यूसुफ पठान ने कभी भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने की कोशिश की थी। लेकिन उनकी लगातार नाकामी हो रही बल्लेबाजी ने उन्हें ज्यादा मौके नहीं दिए। पठान 2011 का विश्व कप जितने के बाद एक साल और टीम का हिस्सा रहे और साल 2012 से ही इंडियन टीम से बाहर हो गए थे। इसके बाद 27 मार्च, 2013 को उन्होंने आफरीन खान से शादी की।


afreen--yusuf-ph


5. एस श्रीसंथ

आईपीएल में राजस्थान रॉयलस टीम की तरफ से गेंदबाजी करने वाले श्रीसंथ के करियर पर ब्रेक तक लग गया जब उनका नाम मैच फिक्सिंग में आ गया। बीसीसीआई ने उनपर प्रतिबंध लगा रखा है हालांकि मामला अभी भी कोर्ट में है। साल 2011 में ही इंडियन टीम से बाहर हो चुके श्रीसंथ ने 12 दिसंबर, 2013 को भुवनेश्वरी कुमारी से शादी की।

sreesanth-


6. लक्ष्मीपति बालाजी


balaji-


ये नाम जब भी जेहन में आता है तो लोग अक्सर भारत का पाकिस्तान दौरा याद करने लगते हैं जिसमें बालाजी ने अपनी एक खास छाप छोड़ी थी। भले ही बालाजी तेज गेंदबाज नहीं थे लेकिन उनकी गेंदबाजी ने सबको हौरान कर दिया था। हालांकि उनका करियर बहुत ऊंचा नहीं उठ सका, बालाजी ने अक्टूबर, 2012 में भारत के लिए आखिरी मैच (टी20) खेला था। इसके बाद उन्होंने 16 सितंबर, 2013 को प्रिया थलूर से शादी की। बालाजी ने क्रिकेटर से संन्यास की भी घोषणा कर दी है।…Next

Read More:

वॉचमैन का बेटा बन गया ‘सर जडेजा’, मां की मौत के बाद नहीं खेलना चाहते थे क्रिकेट

इन 5 मौकों पर भारत ने 1 रन से जीता मैच, बेहद रोमांचक था मुकाबला

ये 5 बल्लेबाज हर तरफ खेल सकते हैं शॉट, जानें क्यों खास हैं ये खिलाड़ी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *