Menu
blogid : 7002 postid : 1389503

IPL में चेन्नई की जान हुआ करते थे ये खिलाड़ी, जानें अब हैं कहां

आईपीएल का 11वां सीजन आगामी 7 अप्रैल से शुरु होने जा रहा है। हर साल की तरह इस साल भी 8 टीमें हिस्सा ले रही है। ये भी संभव होता है कि जो खिलाड़ी इस साल इस टीम का हिस्सा है तो वह दूसरे साल किसी अन्य टीम का भी हिस्सा हो सकते हैं। ऐसे में चलिए जानत हैं आईपीएल की सबसे ज्यादा पंसद की जानें वाली टीम में से एक चेनन्ई के उन खिलाड़ियों के बारे में जो एक दौर में टीम  की जान हुआ करते थे।

 

 

 

1. मैथ्यू हैडन

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हैडन आईपीएल के पहले मुकाबले में 17 गेंदों में मात्र 25 रन बनाए थे। आईपीएल के पहले सीजन में उन्होंने कुल मिलाकर 4 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 63 की औसक से 189 रन बनाए थे, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 144.27 का था। फिलहाल वह क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं और वर्तमान में कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे हैं।

 

 

 

2. माइक हसी

माइक हसी ने आईपीएल के पहले मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 54 गेंदों में 8 चौके और 9 छक्कों कीमदद से 116 रनों की नाबाद पारी खेली थी। हेडन की तरह ही वह पहले सीजन में चार ही मैच खेल पाए लेकिन उन्होंने 56 की औसत से शानदार बल्लेबाजी की थी। फिलहाल वह आईपीएस के 11वें सीजन में सीएसके के बल्लेबाजी कोच हैं।

 

 

 

3. जैकब ओरम

न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर जैकब ओरम ने आईपीएल के पहले सीजन के पहले मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उस मुकाबले में उन्होंने केवल 13 रन ही बनाए थे। ओरम साल 2014 में न्यूजीलैंड के गेंदबाजी कोच बने और फिलहाल वह एक मेंटर के तौर पर काम कर रहे हैं।

 

 

 

4. सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

तमिलनाडु के पूर्व कप्तान सुब्रमण्यम बद्रीनाथ सीएसके  की तरफ से पहले मुकाबले में 14 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन बनाए थे। टीम इंडिया के लिए बद्रीनाथ ने 2 टेस्ट, 7 वन-डे और 1 टी-20 मैच खेले हैं। वर्तमान में वह हैदराबाद की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं।

 

 

 

5. मनप्रीत गोनी

पंजाब के तेज गेंदबाज मनप्रीत गोनी ने आईपीएल के पहले सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए। पहले मुकाबले में वह मंहगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट लिए थे। फिलहाल वह पंजाब की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

 

 

 

6. मुथैया मुरलीधरन

 

 

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने सीएसके की तरफ से सीजन के पहले मुकाबले में 4 ओवर में 33 रन दिया था। आईपीएल 2008 के पूरे सीजन में 15 मैचों में उन्होंने 6.98 इकॉनमी रेट से 11 विकेट हासिल किए थे। फिलहाल वह सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर और गेंदबाजी कोच हैं।Next

 

 

Read More:

… तो बॉल टैंपरिंग की वजह से बदल जाएगा आईपीएल का इतिहास

इन 5 क्रिकेटरों पर दर्ज हो चुका है क्रिमिनल केस, लिस्‍ट में भारत के 3 खिलाड़ी

ODI में जब 20 ओवरों में ही ऑल-आउट हो गईं ये 5 टीमें, रोमांचक थे मुकाबले

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *