Menu
blogid : 7002 postid : 1390438

सट्टेबाजी में फंसे अरबाज खान, इन सेलेब्स पर भी लग चुके हैं आरोप

Shilpi Singh
Shilpi Singh 4 Jun, 2018

सलमान खान के भाई अरबाज खान इन दिनों IPL मैचों में सट्टा लगाकर करोड़ों रुपये गंवा चुके हैं। अरबाज खान का नाम आईपीएल सट्टेबाजी में आया है और उन्होंने पूछताछ के दौरान इस बात को कबूला भी है वो सट्टेबाजी में थे। इस मामले में पुलिस पूछताछ के दौरान शनि‍वार को अरबाज ने ये बात कही थी कि वह पिछले 5-6 साल से आईपीएल में सट्टा लगा रहे थे। खबरे है के मुताबिक, अरबाज ने बीते साल IPL मैचों में लगाए सट्टे से 2.75 करोड़ के नुकसान की बात स्वीकार की है। जानकारी के मुताबिक, अरबाज ने इस साल आईपीएल में 2.80 करोड़ रुपये का सट्टा लगाया था। उन्हें इस साल काफी नुकसान हुआ है, अरबाज ने पिछले साल 40 लाख रुपये का सट्टा लगाया था। कहा तो अब ये भी जा रहा है कि मलाइका से अलग होने के भी यही वजह बताई जा रही है, हालांकि वो पहले ऐसे सितारे नहीं है उनके पहले भी बॉलीवुड के कई सेलेब्स का नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी में आ चुका है।

 

 

1. राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड की एक्ट्रेल शिल्पा शेट्टी और उनके पति एक वक्त में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक थे। राज इस टीम के सह मालिक थे और उनपर ही सट्टेबाजी के आरोप लगे थे, जिस वजह से उनकी टीम को 2 साल के लिए बैन कर दिया था। राज से पूछताछ के बाद पता चला था कि वो कई सालों से सट्टा खेल रहे थे जिस वजह से उनपर भी लाइफ बैन लगा था। खबरें थी कि कुंद्रा और विंदु दारा सिंह करीबी दोस्त थे, वहीं दिल्ली पुलिस ने शिल्पा के आईपीएल के दौरान एक मैच में सट्टा लगाने और एक लाख रुपये हारने की बात का खुलासा भी किया था। हालांकि पुख्ता सबूत न होने के कारण इन दोनों को छोड़ दिया गया था।

 

 

2. विंदु दारा सिंह

बिग बॉस सीजन-3 के विजेता विंदु दारा सिंह को 2013 में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया और वहीं से बॉलीवुड का आईपीएल सट्टेबाजी से बड़ा कनेक्शन सामने आया था। वह भारत में 2011 में हुए वर्ल्ड कप के बाद से ही पुलिस की रडार पर थे।  2013 में गिरफ्तारी के बाद उन्हें जल्द जमानत भी मिल गई थी और अभी उनपर कोई आरोप नहीं है।

 

 

3. गुरुनाथ मयप्पन

 

 

आईपीएल 2013 में बेटिंग और स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आने के बाद गुरुनाथ मयप्पन भी इस मामले में फंसे। दरअसल वह चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन के दामद हैं। 2013 में जब आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का खुलासा हुआ तब श्रीनिवासन बीसीसीआई के अध्‍यक्ष थे। गुरुनाथ पर यह आरोप लगे कि वह विंदु दारा सिंह के संपर्क में थे और उन्हें लगातार चेन्नई टीम से जुड़ी सूचनाएं पहुंचा रहे थे। इसक कारण मयप्पन पर आजीवन बैन लगा दिया गया।…Next

 

Read More:

आईपीएल के इन हीरो को भूले दर्शक, कभी मैदान पर चलता था जादू

IPL के स्टार गेंदबाज हुआ करते थे कामरान, अब करते हैं खेतों में काम

IPL में बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले 6 खिलाड़ी, जो आज तक नहीं ठोक पाए शतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Topic of the week

Error in connection