Menu
blogid : 7002 postid : 1315560

आईपीएल में 2.6 करोड़ में बिका ऑटो ड्राइवर का बेटा, मजदूर के बेटे की लगी इतने करोड़ की बोली

हुनर किसी के लिए मोहताज नहीं होता, सफल होने के लिए वह अपना रास्ता ढूंढ़ ही लेता है. माना जाता है कि दौलतमंद के घर जन्म लेना व्यक्ति की सफलता का सबसे बड़ा आधार है, लेकिन ऐसा नहीं है अगर मन जज्बा है कुछ हासिल करने का तो ‘गुदड़ी के लाल’ भी कमाल दिखा सकते हैं. हाल ही में यह कमाल तब देखा गया जब आईपीएल सीजन-10 के लिए क्रिकेटरों की नीलामी की जा रही थी. आर्थिक रूप से कमजोर मोहम्‍मद सिराज और थंगारासू नटराजन दो ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हें इस बार आईपीएल टीम के लिए मोटी रकम पर खरीदा गया.

ipl02

मोहम्‍मद सिराज

22 वर्षीय यह क्रिकेटर हैदराबाद के एक पिछड़े इलाके से आता है. आईपीएल-10 में सनराइजर्स हैदराबाद ने सिराज को 2.6 करोड़ में खरीदा है. आईपीएल में लगी इस बोली से सिराज के पिता मोहम्‍मद गौस और मां शबाना बेगम बेहद खुश हैं. करार से मिलने वाली राशि से सिराज अपने पिता और मां के लिए हैदराबाद के पॉश इलाके में एक घर खरीदना चाहते हैं. आपको बता दें तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज के पिता मोहम्माद गौस ऑटो ड्राइवर हैं.

siraj


थंगारासू नटराजन

जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से वीरेंद्र सहवाग ने तेज गेंदबाद थंगारासू नटराजन की 3 करोड़ में बोली लगाई तो कुछ ही मिनट में इस 25 वर्षीय क्रिकेटर की जिंदगी बदल गयी, क्योंकि 10 लाख रुपए के बेस प्राइज के बावजूद उन्हें 30 गुना कीमत पर खरीदा गया.


natarajan


तमिलनाडु के चिन्नप्पमपट्टी जैसे छोटे से गांव में साधारण से परिवार में जन्म लेने वाले थंगारासू नटराजन ने कभी क्रिकेट ग्राउंड नहीं देखा था. ना ही कभी अपने स्कूल या कॉलेज का क्रिकेट में प्रतिनिधित्व नहीं किया था. वह 20 साल की उम्र तक सिर्फ टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलते रहे. नटराजन के पांच भाई-बहन है जिनमें वह सबसे बड़े हैं. नटराजन के पिता साड़ी के कारखाने में एक दिहाड़ी मजदूर हैं जबकि माता सड़क के किनारे एक छोटी से दुकान लगाती हैं.


अफगानिस्तान का खिलाड़ी पहली बार आईपीएल में

सोमवार को हुए आईपीएल सीजन-10 की नीलामी में ऐसा कुछ हुआ जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. इस नीलामी में जहां पहली बार अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी मोहम्मद नबी को आईपीएल में सनराइजर्स ने 30 लाख रुपये में खरीदा. वहीं दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाज ईशांत शर्मा और इरफान पठान को किसी भी फ्रैंचाइजी ने नहीं पूछा…Next


Read More:

जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

ये हैं क्रिकेट इतिहास के 7 फ्लॉप नियम


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *