Menu
blogid : 7002 postid : 1391895

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया के मेन्यू में बदलाव, BCCI ने की थी ये खास मांग

Shilpi Singh

2 Nov, 2018

भारतीय टीम ने कल वेस्टइंडिज को हराकर साल 2018 के अपने आखिरी वनडे को जिता और साथ ही ये ट्रॉफी भी अपने नाम कर ली। जल्दी ही टीम अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए निकलने वाली है। भारतीय टीम करीब 2 महीने तक वहां पर वनडे,टेस्ट और टी20 खेलगी। ऐसे में जाहिर है की खिलाड़ियों के एक लंबा समय वहां पर बिताना है, ऐसे में बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की जरुरतों को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खास मांग की है और ये मांग क्रिकेटरों की फिटनेस और उनके डाइट को लेकर है।

 

 

वेजिटेरियन चीजें पर रहेंगे भारतीय खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया में मौसम फर्क होता है और यही वजह है कि खिलाड़ीयों को वहां पर खुद को तैयार पर थोडा समय लग जाता है। लेकिन इस दौरान सबसे बड़ी समस्या होती है खाना और क्रिकेटरो का डाइट। भारतीय टीम के खिलाड़ी इन दिनों अपने डाइट पर खासा ध्यान दे रहे हैं, ऐसे में बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मांग की है कि, भारतीय टीम के मेन्यू में ज्यादा से ज्यादा वेजिटेरियन चीजें हों ताकि खिलड़ीयों को परेशानी न हो।

 

 

खाने के मेन्यू में न हो बीफ

कुछ दिन पहले बीसीसीआई की एक टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी जहां उसके सदस्यों ने सीरीज के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से वेजिटेरियन मेन्यू रखने की मांग की है। साथ ही बीसीसीआई ने गुजारिश की है कि वो टीम इंडिया के मेन्यू से बीफ हटा दे।

 

 

 

इंग्लैंड दौरे पर बीफ पर हुआ था बवाल

जब भारतीय टीम इस साल इंग्‍लैंड दौरे पर गई थी, टीम के खराब प्रदर्शन के अलावा फैंस ने एक और कारण से बीसीसीआई को घेर लिया था और वह था लॉर्ड्स टेस्‍ट के दौरान टीम के लंच में बीफ पास्‍ता को शामिल किए जाने पर। बीसीसीआई द्वारा लंच मेन्‍यू सोशल मीडिया शेयर करते हुए भारत में कई क्रिकेट प्रशंसको ने इसका विरोध किया था, लेकिन इस बार ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर ऐसा न हो इसीलिए बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया को टीम इंडिया के लंच में बीफ शामिल करने से मना कर दिया है।

 

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल

टी20 सीरीज- टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 गाबा में 21 नवंबर को होगा। दूसरा टी20 एमसीजी में 23 नवंबर को होगा।तीसरा टी20 एससीजी में 25 नवंबर को होगा। टेस्ट सीरीज- 6 दिसंबर को एडिलेड में पहला टेस्ट खेला जाएगा। 14 दिसंबर को पर्थ में दूसरा टेस्ट होगा, 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट एमसीजी में होगा। 3 जनवरी 2019 को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सीरीज का आखिरी टेस्ट होगा। 12 जनवरी को एससीजी में पहला वनडे खेला जाएगा, 15 जनवरी को दूसरा वनडे एडिलेड ओवल में होगा। तीसरा वनडे 18 जनवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। ऐसे में भारतीय खिलाड़ी काफी लंबा समय वहां पर बिताएंगे।….Next

 

Read More:

डेब्यू मैच से पहले शाहरुख खान बन गए ऋषभ पंत, ट्विटर पर लिखा कुछ ऐसा

धोनी के साथ जोगिंदर शर्मा ने शुरू किया था अपना करियर, 2007 विश्व का थे अहम हिस्सा

जीत दिलाने के मामले में विराट कोहली के रनों का औसत सचिन तेंदुलकर से ज्यादा, देखें आंकड़े

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *