Menu
blogid : 7002 postid : 1362048

इन 4 बल्लेबाजों ने एक ओवर में जड़े हैं 6 चौके, लिस्‍ट में भारत का ये खिलाड़ी भी शामिल

अगर बल्लेबाज तूफानी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करे तो दर्शक खुशी से झूम जाते हैं। वैसे तो लोगों को चौकों से ज्यादा छ्क्कों से प्यार होता है और इसे ज्यादा पसंद भी किया जाता है। लेकिन कई बार ऐसे भी मौके आए जब बल्लेबाजों ने एक ही ओवर में 6 गेंदो पर 6 चौके मारे। तो चलिए जानते हैं उन खास बल्लेबाजों के बार मे जिन्होंने ये कारनामा किया है।


cover four


1. सनथ जयसूर्या

श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ कैंडी में खेले गए एक टेस्ट मैच में इस कारनामें को अंजाम दिया था और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की लगातार 6 गेंदों में 6 चौके लगाए थे।


Jayasuriya


2. रामनरेश सरवन

वेस्टइंडीज टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज रामनरेश सरवन एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे। वह हर तरह की परिस्थिति में अपने आपको ढालना जानते थे। भारत के खिलाफ 2006 में सेंट किट्स में खेले गए एक टेस्ट मैच में सरवन ने ये शानदार पारी खेली थी।


sarwan


3. क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने 6 गेंदों में 6 चौके मारने का कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ साल 2004 में ओवल में खेले गए एक टेस्ट मैच में किया था। गेल ने आते ही मैदान के चारों ओर चौके-छक्‍के की झड़ी लगा दी।


gayle


4. तिलकत्ने दिलशान

श्रीलंका के तूफानी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान ने एक ओवर में 6 चौके विश्व कप 2015 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध लगाए थे। दिलशान ने इस पारी में खुद को एक अलग तौर से पेश किया था।


dilshan




5. संदीप पाटिल


sandeep



संदीप पाटिल ने इस कारनामें को अंजाम साल 1982 में इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रेफोर्ड में खेले जा रहे मैच में दिया था।  6 चौके संदीप ने इंग्लैंड के गेंदबाज बॉब विली के एक ओवर में जड़े थे।…Next


Read More:

कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे कम गेंदों में जड़े तोबड़तोड़ शतक

शादीशुदा महिला पर आया था जंबो का दिल, ऐसी है चेतना और कुंबले की लवस्टोरी

कोहली समेत वो 7 क्रिकेटर, जिन्होंने वनडे में लगातार बनाए सबसे ज्यादा अर्धशतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *