Menu
blogid : 7002 postid : 1371731

ये 5 बल्लेबाज हर तरफ खेल सकते हैं शॉट, जानें क्यों खास हैं ये खिलाड़ी

जब से टी-20 क्रिकेट में शामिल हुआ है कई सारे क्रिकेटरों का अंदाज की बिल्कुल बदल सा गया है। कम गेंदो में ज्यादा रन बनाने के लिए अक्सर क्रिकेटर अलग और नए तरीके से खेलना पसंद करते हैं ताकि गेंदबाज की लय खराब हो सके। विश्व क्रिकेट में जो बल्लेबाज इस तकनीक के साथ खुद को ढाल लेते हैं वे इस नए प्रारूप में हिट हो जाते हैं। लेकिन इन सभी शॉट्स को लगाना सभी बल्लेबाजों के बस की भी बात नहीं है। ऐसे मे चलिए जानते हैं उन बल्लेबाजों के बारे में जो हर दिशा में शॉट लगाने में माहिर हैं।


cover cricket


1. एबी डिविलियर्स

यह दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जो कहीं से भी खड़े होकर किसी भी दिशा में खेल सकते हैं। इसी खास वजह से इनका नाम मिस्टर 360 पड़ा है। डिविलियर्स स्कूप व स्विच हिट के साथ अलग शॉट लगाने में मास्टर हैं। साल 2015 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ डिविलियर्स ने 62 गेंदों में 166 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान डिविलियर्स ने जिस तरह से शॉट खेले उसने दुनियाभर में उनका सभी को मुरीद बना दिया।


hqdefault



2. डेविड वॉर्नर

शुरुआती सालों में वॉर्नर उन खिलाड़ियों में गिने जाते थे जो अक्सर अपना विकेट फेंक कर चला जाता था। लेकिन अब उन्होंने अपने खेलने का अंदाज बदला है, वॉर्नर दुनिया के चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं जो अक्सर मैदान पर रिवर्स स्वीप और स्विच हिट लगाते नजर आ जाते हैं। साथ ही वार्नर पिच पर खड़े होकर लंबे छक्के लगाने में भी माहिर हैं।



David Warner



3. ग्लेन मैक्सवेल

वर्तमान में ग्लेन मैक्सवेल क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। मैक्सवेल दुनिया के चंद बल्लेबाजों में से एक हैं जो मैदान पर हर तरह के शॉट बिना किसी परेशानी के खेल सकते हैं। मैक्सवेल स्विच हिट और रिवर्स स्वीप सबसे ज्यादा खूबसूरती से खलते हैं। साथ ही वह स्कूप भी खेलकर गेंदबाजों को भौंचक्का छोड़ जाते हैं।




Glenn Maxwell



4. इयोन मॉर्गन

इंग्लैंड टीम के टी-20 कप्तान इयोन मॉर्गन जब अपने रंग में होते हैं तो हर गेंदबाज खौफ खाता है। इयोन अपने अलग अंदाज से ही बल्लेबाजी करते हैं। मॉर्गन का लेग साइड सबसे ज्यादा मजबूत है, आजकल मॉर्नग के रिवर्स स्वीप की खूब चर्चा है। मॉर्गन बचपन से इसे खेल रहे हैं जिसकी वजह से उनके द्वारा कलईयों को बदल- बदलकर मारना उनके लिए बड़ा आसान सा काम है।



Eoin Morgan



5. जॉश बटलर


89788957



इंग्लैंड के खास बल्लेबाज बटलर ने साल 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ 46 गेंदों में शतक जड़ा था। इस दौरान बटलर ने हर तरह के क्रिकेटिंग शॉट खेले। बटलर ने बॉटम हैंडेड ड्राइव्स, स्कूप, और रिवर्स स्वीप खेलकर बड़े से बड़े बल्लेबाजों को दांतो तले अंगुलियां दबाने के लिए मजबूर कर दिया था।…Next



Read More:

धोनी समेत ये हैं दुनिया के 4 सबसे बेहतरीन विकेटकीपर

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100 छक्के

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *