Menu
blogid : 7002 postid : 1366205

इन बल्लेबाजों ने T-20 में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, जानें कौन सा भारतीय खिलाड़ी शामिल

T-20 का खेल मतलब फटाफट बल्लेबाजी और लोग इस पंसद भी करते हैं। हर टीम के लिए ये खेल बेहद अलग होता है। फिलहाल टी-20 में नंबर वन टीम पाकिस्तान की है। ऐसे में जाहिर है कि अगर इस लिस्ट में पाक है तो उसके धाकड़ बल्लेबाज भी इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाते होंगे। तो चलिए जानते हैं क्रिकेट की दुनिया में कौन से वो बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।


cover crick


1. इविन लुईस

वेस्टइंडिज के बल्लेबाज अक्सर टी-20 में अपना जलवा खूब बिखेरते हैं। रिकॉर्ड पर नजर ड़ाले तो इविन ने अबतक 9 मैचों में 357 रन बनाए हैं, ये रन इविन ने करीब 44.62 एवरेज के साथ रन बनाए हैं। इसी रिकॉर्ड के साथ वो इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आते हैं।


Evin Lewis


2. बाबर आजम

पाकिस्तान की टीम फिलहाल टी-20 में पहले नंबर पर है। ऐसे में पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने करीब 10 मैचों में करीब 352 रन बनाए हैं। बाबर ने ये रन 39.11 एवरेज से बनाए हैं।

AFP_GQ7LR


3. अहमद शहजाद

पाकिस्तान टीम के दूसरे बल्लेबाज अहमद शहजाद का बल्ला भी इन दिनों खूब चल रहा है। अहमद ने अबतक करीब 9 मैचों में 304 रन बनाए हैं। अहमद ने ये रन 33.77 एवरेज से बनाए हैं, जो बहुत अच्छा है।


Ahmed Shehzad


4. एबी डिविलियर्स

दुनिया के सबसे काबिल बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले एबी डिविलियर्स का बल्ला जब बोलता है तो हर गेंदबाज खैफ खा जाता है। एबी ने करीब 7 मैचों में 304 रन बनाए हैं। एबी ने करीब 50.66 एवरेज से ये रन बनाए हैं।


AB de Villiers


5. मो. शहजाद


Mohammad Shahzad


ये नाम आपको हैरान कर देगा, लेकिन ये सच है कि अफगानिस्तान के बल्लेबाज मो.शहाजद ने ये काम किया है। मो.शहजाद ने 7 मैचों में करीब 299 रन बनाए हैं। शहजाद ने 49.83 के एवरेज से ये रन बनाए हैं।




6. विराट कोहली


virat


भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में अकेले भारतीय बल्लेबाज हैं। विराट ने  अबतक 9 मैचों में करीब 286 रन बनाए हैं। विराट ने ये रन 40.85 की एवरेज से बनाए हैं।…Next


Read More:

धोनी से लेकर रोहित शर्मा तक, इन क्रिकेटर्स ने पूरा किया सबसे तेज छक्कों का शतक

सहवाग ने मजाक में किया था आरती को प्रपोज, ऐसे पूरी हुई लव स्टोरी

धोनी का खुलासा, जीत के बाद टीम के नए खिलाड़ियों को क्‍यों थमा देते थे ट्रॉफी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *