Menu
blogid : 7002 postid : 1362857

अच्छी बॉलिंग पर मिला था 500 का इनाम, अब करोड़ों का मालिक है ऑटो ड्राइवर का क्रिकेटर बेटा

क्रिकेट में पैसा है और अगर आपने मेहनत की तो एक दिन आपकी किस्मत भी पलट सकती है। जैसा मोहम्मद सिराज के साथ हुआ है, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अब टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। इससे पहले सिराज तब सुर्खियों में आए थे जब आईपीएल 2017 में हैदराबाद सनराइजर्स की टीम ने उन्हें चुना था। घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और काफी दिनों से उनके बारे में क्रिकेट गलियारे में चर्चा थी। सिराज युवा हैं, गेंद तेज फेंकते हैं और साथ ही स्विंग भी अच्छी है। वैसे सिराज इसलिए चर्चा में है क्योंकि उनके पिता एक ऑटो ड्राइवर थे और आज सिराज ने अपनी मेहनत से अपने पिता के सपने को साकार कर दिया है।


cover siraj


ऑटो ड्राइवर का बेटे हैं सिराज

मोहम्मद सिराज एक बहुत ही सामान्य परिवार से हैं। 23 साल का ये तेज गेंदबाज एक ऑटो ड्राइवर का बेटा है। सिराज ने 2015 में घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था और 2015-16 में रणजी ट्रॉफी में अपना जौहर दिखाया। वे सीजन में तीसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी थे।उन्होंने नौ मैचों में 41 विकेट लिए थे।



Siraj



कभी 500 रुपए कमाते थे सिराज

सिराज के पिता पेशे से एक ऑटो ड्राइवर थे, लेकिन बेटे ने खुद की किस्मत अपने हाथो से लीखी। सिराज को क्रिकेट का शौक था और उन्होंने खुद के सपने को उड़ान दी। आपको जानकर हैरान होगी कि, सिराज कभी क्रिकेट खेलकर 500 रुपए कमाते थे। वैसे उन्होंने ये पैसे एक घरेलू मैच में जिते जो उनके मामा ने उन्हें दिए थे, अच्छी गेंदबाजी करने के लिए।



mohd siraj



2.60 करोड़ रुपए में हैदराबाद ने खरीदा

सिराज के पिता के पास ज्यादा पैसे नहीं थी, जिस वजह से वो अपने बेटे को कई सुविधाएं नहीं दे पाए। लेकिन सिराज ने अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा किया। बता दें कि, 2017 में ही सिराज ने आईपीएल डेब्यू किया है। इस सीजन में उन्हें 2.60 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने खरीदा था।



siraj02



खुद उठा रहा हूं परिवार की जिम्मेदारी

सिराज ने हाल ही में एक इटरव्यू में कहा था कि, ‘मुझे गर्व है कि 23 साल की उम्र में मैं अपने परिवार की जिम्मेदारी उठा सकता हूं। जिस दिन मुझे आईपीएल का अनुबंध मिला था उस दिन मैंने अपने पापा से कहा था कि, अब उन्हें काम करने की जरूरत नहीं है। उस दिन से मैंने पापा को बोला कि आप अभी आराम करो और मैं अपने परिवार को नए घर में भी ले आया हूं’।



mohammed-siraj-



भारतीय टीम में चयन से बेहद खुश

इस तेज गेंदबाज ने भारत ए की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया था। सिराज को इतनी जल्दी भारतीय टीम में चयन की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी, लेकिन वो बेहद खुश हैं साथ ही उनका परिवार भी। मैं जानता था कि भविष्य में मुझे टीम में चुना जाएगा, लेकिन इतनी जल्दी चयन होने की मैंने उम्मीद नहीं की थी। मैं आपको बता नहीं सकता कि मैं कितना खुश हूं। जब मैंने अपनी मां और पिताजी को बताया तो उनके पास खुशी व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं थे, यह सपना सच होने जैसा है।


siraj-ipl2


रणजी ट्रॉफी की वजह से पाई सफलता

सिराज ने कहा कि भले ही उन्हें आईपीएल से पहचान मिली हो लेकिन आज वो जो कुछ भी है रणजी ट्रॉफी की वजह से हैं। उन्होंने कहा, मैं आज जो कुछ भी हूं वह रणजी ट्रॉफी प्रदर्शन के कारण हूं। पिछले सत्र में मैंने 40 के करीब विकेट लिए। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा, इसके बाद मुझे शेष भारत की टीम में चुना गया और रणजी ट्रॉफी के कारण मुझे आईपीएल मिला। इसलिए इस चयन का 60 प्रतिशत श्रेय प्रथम श्रेणी क्रिकेट के प्रदर्शन को जाता है।


siraj-l


गेंदबाजी कोच भरत अरूण हैं बेहतरीन

सिराज ने बताया कि, भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरूण पिछले साल जब हैदराबाद के साथ थे तब उनके टिप्स काफी काम आए। सिराज ने कहा कि, भरत अरूण एक बेहतरीन कोच हैं। वह उनके हमेशा आभारी रहेंगे, सिराज की इस कामयाबी से उनके परिजन बेहद उत्साहित हैं।…Next


Read More:

कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे कम गेंदों में जड़े तोबड़तोड़ शतक

भारत समेत दुनिया के इन 5 गेंदबाजों ने टी20 क्रिकेट में फेंके हैं सबसे ज्यादा मेडेन ओवर

जब गली क्रिकेट खेलते थे कोहली तब स्टार थे नेहरा, अब उनकी कप्तानी में खेलेंगे आखिरी मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *