Menu
blogid : 7002 postid : 1387760

सचिन की सलाह पर बेटे अर्जुन ने लिया बड़ा फैसला, नहीं खेलेंगे ये T-20 लीग

किसी भी बड़े सेलिब्रिटी का बेटा-बेटी जब माता-पिता के ही प्रोफेशन में कॅरियर बनाने की तैयारी करते हैं, तो उनसे फैंस की एक्‍सपेक्‍टेशन बहुत ज्‍यादा होती है। उनकी तुलना उनके स्‍टार माता-पिता से होने लगती है। इस वजह से कहीं ना कहीं डेब्‍यू से पहले ही सेलिब्रिटी के बच्‍चों पर मानसिक दबाव आ जाता है। साथ ही वे पूरी कोशिश करते हैं कि मात-पिता और खुद के फैंस की उम्‍मीदों पर खरा उतरें। सेलिब्रिटी माता-पिता भी चाहते हैं कि उनका बच्‍चा पूरी तैयारी के साथ डेब्‍यू करे, ताकि उसके फ्लॉप होने की आशंका न रहे। ऐसी ही स्थिति क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेट अर्जुन तेंदुलकर के साथ है। अर्जुन लंबे समय से मैदान पर पसीना बहाते नजर आ रहे हैं। सचिन भी चाहते हैं कि उनका लाडला पूरी तैयारी से क्रिकेट के मैदार पर उतरे, ताकि उनके नाम को और ऊंचा करे। इसी वजह से सचिन ने बेटे अर्जुन को कॅरियर से जुड़ी एक जरूरी सलाह दी है, जिसे अर्जुन ने मान लिया। आइये आपको बताते हैं कि सचिन ने अर्जुन को क्‍या सलाह दी।


sachin arjun


मुंबई टी-20 लीग से खुद को किया अलग


arjun tendulkar


अर्जुन तेंदुलकर अपने पिता मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की तरह क्रिकेट को ही अपना सब कुछ मान चुके हैं। वे इसके लिए कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जुन ने खुद को हाल ही में होने वाली मुंबई टी-20 लीग से यह कहकर अलग कर लिया कि वे अभी इसके लिए तैयार नहीं हैं। बता दें कि यह लीग 11 मार्च से 21 मार्च के बीच होगी। इतना ही नहीं सचिन तेंदुलकर इस लीग के ब्रांड एंबेसडर हैं। खबरें हैं कि अर्जुन ने पिता सचिन से पूछकर ही यह फैसला लिया है।


अर्जुन के फैसले से आयोजक परेशान


arjun tendulkar1


पहले इस टूर्नामेंट में अर्जुन का खेलना बड़ी बात थी और क्रिकेट के गलियारों में इसकी जबरदस्‍त चर्चा थी। इसी बीच अचानक उन्होंने यह फैसला लेकर सभी को चौंका दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके नाम वापस लेने से आयोजक भी परेशान हैं, क्योंकि मुंबई के टॉप प्लेयर्स पहले से ही कहीं और व्यस्त हैं। इनमें कुछ खिलाड़ी श्रीलंका में होने वाली ट्राई सीरीज की तैयारी कर रहे हैं, तो कुछ नागपुर में होने वाली ईरानी ट्रॉफी में लगे हुए हैं।


इंजरी की वजह से खराब हुआ एक साल


sachin arjun1


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर के सहयोगी ने अर्जुन की ट्रेनिंग का जिक्र करते हुए बताया है कि उनके कोच बॉलिंग एक्शन समेत हर बात का पूरा ध्यान रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अर्जुन तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन उनका पिछला लगभग एक साल इंजरी की वजह से खराब हुआ। ऐसी चीजों को दूर करने पर काम किया जा रहा है। माना जा रहा है कि सचिन ने उनकी तैयारी को और मजबूत बनाने के लिए उन्‍हें यह फैसला लेने को कहा…Next


Read More:

देश की वो जगह, जहां इस खौफ के कारण 150 साल से नहीं मनाई गई होली!
इरफान पठान का चौंकाने वाला खुलासा- टीम इंडिया में उनसे जलते थे कुछ खिलाड़ी
दुबई के इस आलीशान होटल में रुकी थीं श्रीदेवी, इतना है एक रात का किराया 


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *