Menu
blogid : 7002 postid : 1390232

5 टीमें 2 स्थान, जानिए किस टीम के प्लेऑफ की कितनी संभावना बाकी

Shilpi Singh

17 May, 2018

आईपीएल में हर दिन कुछ न कुछ नया देखने को मिल रहा है, अबतक कुल 50 मुकाबल खेल जा चुके। लेकिन दो टीमों को छोड़कर अभी तक बाकी टीमों का फैसला नहीं हो पाया है। ऐसे में कल के मैच में प्लऑफ की स्थिती और भी बिगड़ती जा रही है। फिलहाल प्लेऑफ की इस रेस में पांच टीमें शामिल है और अपनी दावेदारी पेश कर रही है।

 

 

1. कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेऑफ की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत दिखती है। टीम ने 13 मुकाबलों में 7 जीत के बाद 14 अंक जमाकर लिए हैं। टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे पायदान पर है लेकिन अगला मैच जीतना होगा नहीं तो रन रेट मुश्किल पैदा कर सकती है। 14 अंक के बाद भी रन रेट कोलकाता का माइनस में है। मुंबई (+0.405) और बैंगलोर (+0.218) रन रेट लेकर प्लस में है तो केकेआर (-0.091) पर है। अगर केकेआर ने 16 अंक हासिल कर लिए तो वह सीधे आगे बढ़ जाएगी वर्ना रन रेट में मामला उलझ सकता है।

 

 

2. राजस्थान रॉयल्स

कोलकाता से पिछला मुकाबला हारने वाली राजस्थान की टीम इस समय चौथे नंबर पर है। इस हार से उसको झटका लगा है जिसके बाद बैंगलोर के खिलाफ मुकाबला जीतना ही पड़ेगा। 14 अंक हासिल करने पर ही टीम की उम्मीदें बची रहेंगी। जीत के बाद भी टीम को रन रेट के इम्तिहान से गुजरना पड़ेगा।

 

 

3. किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब की टीम को एक मुकाबले खेलने बाकी है और उसके पास 12 अंक हैं। हालांकि कल की मिली हार के बाद उसे चेन्नई से जीतना होगा साथ रन रेट पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

 

 

4. मुंबई इंडियंस

मुंबई के लिए इस समय जीत के अलावा कोई दूसरी रास्ता नहीं बचा है। लेकिन अच्छी बात ये है कि उसे पंजाब से जीत मीलि है, अगर ऐसा नहीं होता तो उसका सफर खत्म हो जाता। 13 मैच खेलने के बाद उसके पास सिर्फ 12 अंक हैं। आगे के मुकाबले जीतकर 14 अंक पर पहुंचने के बाद भी उसे रन रेट के भरोसे ही आगे जाने का मौका मिलेगा।

 

 

5. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

 

 

बैंगलोर की टीम ने पंजाब पर पिछले मुकाबले में 10 विकेट की धमाकेदार जीत दर्ज कर अपने रन रेट में जोरदार सुधार किया है। इस वक्त उसकी हालत मुंबई इंडियंस जैसी है आगे के बचे दोनों ही मैच में से एक भी गंवाया तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। इस जीत के अलावा कोलकाता और पंजाब के एक मैच में हार की दुआ भी करनी होगी। तभी बेहतर रन रेट के आधार पर उसके प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता बन पाएगा।…Next

 

 

Read More:

आईपीएल के इन हीरो को भूले दर्शक, कभी मैदान पर चलता था जादू

IPL के स्टार गेंदबाज हुआ करते थे कामरान, अब करते हैं खेतों में काम

IPL में बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले 6 खिलाड़ी, जो आज तक नहीं ठोक पाए शतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *