Menu
blogid : 7002 postid : 1383743

U-19 वर्ल्‍डकप फाइनल में अभी तक इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं शतक

अंडर-19 विश्‍व कप जीतने के बाद हर ओर भारतीय क्रिकेट टीम की तारीफ हो रही है। अंडर-19 विश्व कप 2018 के फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चौथी बार ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया। फाइनल में भारत की जीत में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कालरा ने 102 गेंदों पर नाबाद 101 रन की पारी खेलकर भारत की जीत सुनिश्चित की। मनजोत की इस पारी के बाद हर ओर यह सितारा छाया हुआ है। मगर शायह ही आप जानत हों कि मनजोत कालरा से पहले अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में चार और बल्लेबाज शतक लगा चुके हैं। आइये आपको बताते हैं मनजोत समेत उन पांच खिलाड़ियों के बारे में, जिन्‍होंने अंडर-19 वर्ल्‍डकप के फाइनल में शतक ठोका है।


U19


ब्रेट विलियम्स

1988 में खेले गए पहले अंडर-19 वर्ल्‍डकप का फाइनल ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच हुआ था। ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान को हराकर खिताब पर कब्‍जा जमाया था। फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के ब्रेट विलियम्स ने शतक ठोका था। विलियम्‍स ने 7 चौकों और 2 छक्‍कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली थी।


स्टीफन पीटर्स


Stephen Peters


1998 में खेले गए दूसरे अंडर-19 वर्ल्‍डकप का फाइनल इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच हुआ था। इसमें इग्‍लैंड ने 7 विकेट से जीत दर्जकर खिताब अपने नाम किया था। फाइनल मुकाबले में इंग्‍लैंड के स्टीफन पीटर्स ने 125 गेंदें खेलकर 107 रन बनाए थे।


जारद बर्क


Jarrad Burke


2002 के अंडर-19 वर्ल्‍डकप के फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच भिड़ंत हुई थी। इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट हराकर वर्ल्‍डकप जीता था। फाइनल मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया के जारद बर्क ने 130 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी।


उन्‍मुक्‍त चंद


unmukt


2012 के अंडर-19 वर्ल्‍डकप का विनर भारत बना था। फाइनल में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ था। भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीता था। भारतीय टीम की ओर से कैप्‍टन उन्‍मुक्‍त चंद ने नाबाद 111 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।


मनजोत कालरा


manjot kalra


इस लिस्‍ट में पांचवां नाम है अंडर-19 इंडियन टीम के स्‍टार मनजोत कालरा का। हाल ही में संपन्‍न हुए अंडर-19 वर्ल्‍डकप के फाइनल में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर चौथी बार खिताब पर कब्‍जा जमाया। फाइनल में भारत के मनजोत कालरा ने 101 रनों की महत्‍वपूर्ण पारी खेली…Next


Read More:

 जब शूटिंग के दौरान घायल हुए ये 6 सितारे, कोई जल गया तो किसी की टूटी उंगली
अंकित हत्‍याकांड जैसी वो 4 घटनाएं, जिन्‍होंने देश को हिलाकर रख दिया
बॉलीवुड के वो 5 सितारे, जो अपने ‘ड्रीम प्रोजेक्‍ट’ को नहीं करा पाए सुपरहिट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *