Menu
blogid : 7002 postid : 1387627

हिटमैन समेत वो 5 बल्लेबाज, जो ODI में अकेले ठोक सकते हैं 300 रन!

वनडे क्रिकेट में भी आजकल 300 से ज्यादा के स्कोर बनने लगे हैं, ऐसे में जाहिर है की जब तक टीम के एक या फिर दो बल्लेबाज बेहतरीन पारी न खेेले तब तक इतने बड़े स्कोर तक पहुंचना किसी भी टीम के लिए मुश्किल होता है। वहीं, कुछ ऐसे बल्लेबाजी भी है जिन्होंने वनडे में 200 रन का आकंड़ा पार किया है। उनकी बल्लेबाजी देखकर तो यही लगता है कि अगर कभी उन्हें मौका मिला तो वो 300 का आंकड़ा भी आसानी से छू  सकते हैं, तो चलिए एक नजर ड़ालते हैं ऐसे ही क्रिकेटरों पर।


cover



1. रोहित शर्मा

बिना किसी शक के रोहित शर्मा वर्तमान में विश्व क्रिकेट के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। रोहित दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जिनके नाम वनडे में दो दोहरे शतक हैं। उन्होंने अपना पहला दोहरा शतक(209) साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। इसके एक साल बाद ही रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 264 रनों की पारी खेली थी। रोहित अगर इस पारी के दौरान शुरू में थोड़ी ज्यादा तेजी से खेले होते तो वह इसी मैच में 300 रनों का आंकड़ा छू लेते।


M_Id_435795_Rohit_Sharma




2. क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल जब शुरुआती दौर में क्रिकेट में आए थे तो वह इतनी आतिशी बल्लेबाजी नहीं किया करते थे। लेकिन जबसे टी20 क्रिकेट शुरू हुआ है तबसे उनके तेवर देखने लायक होते हैं। गेल का आईपीएल टी20 क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर 175 रन है जो उन्होंने महज 66 गेंदों में ठोक दिए थे। वहीं वनडे क्रिकेट में वह 215 रनों की पारी खेल चुके हैं।



Chris-Gayle-of-the-West-Indies-celebrates2



3. मार्टिन गुप्टिल

न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले मार्टिन गुप्टिल जब रंग में होते हैं तो उन्हें रोकना किसी भी गेंदबाज क लिए बेहद मुश्किल होता है। गुप्टिल ने 237 रनों की पारी खेली थी वेस्टइंडिज के खिलाफ इस दौरान वो नॉटआफट रहे थे, ऐसे में जाहिर है कि वो 300 रन बनाने का पूरादम रखते हैं।


Cricket WCup New Zealand West Indies

4. एबी डीविलियर्स



ab-de-villieerrs-reuters-875



दुनिया के धमाकेदार बल्लेबाजों में से एक एबी डीविलियर्स भले ही अभी तक दोहरा शतक लगाने में कामयाब ना हो पाए हों। इसका एक कारण ये भी है कि वह बल्लेबाजी करने के लिए चौथे नंबर पर आते हैं। लेकिन डीविलियर्स जिस तरह से गेंदबाजों पर टूट पड़ते हैं वो बताता है कि अगर किसी दिन डीविलियर्स को खेलने के लिए पर्याप्त ओवर मिल गए तो वो 300 रन बना सकते हैं। रतलब है कि डीविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक(31) का रिकॉर्ड दर्ज हैं। वहीं विश्व कप 2015 में उन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध 62 गेंदों में 166 रन ठोंक दिए थे।…Next



Read More:

अफ्रीका में जीत की हैट्रिक के साथ टूटे ये रिकॉर्ड, ये रहे मैच के हीरो

कुंबले ने आज के दिन तोड़ी थी पाक टीम की कमर, बनाया था ऐतिहासिक रिकॉर्ड

U-19 वर्ल्‍डकप फाइनल में अभी तक इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं शतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *