Menu
blogid : 28695 postid : 4

कोरोनो की मौखिक दवा 2021 के अंत तक तैयार हो सकती है

Chandravanshi News

Chandravanshi News

  • 5 Posts
  • 0 Comment

फाइजर के सीईओ ने कहा है कि कोरोनावायरस के इलाज के लिए एक मौखिक दवा साल के अंत तक तैयार हो सकती है।

Pfizer-BioNTech के कोरोनावायरस वैक्सीन का उपयोग विभिन्न यूरोपीय देशों और संयुक्त राज्य अमेरिका में किया गया है और इसके प्रतियोगियों की तुलना में बहुत अधिक प्रभावकारिता है।

मंगलवार को सीएनबीसी के साथ एक साक्षात्कार में फाइजर के सीईओ अल्बर्ट बोरला ने कहा कि फार्मा कंपनी एंटीवायरल उपचार विकसित कर रही है और उनकी प्रगति के बारे में आशावादी है।

“अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, और हम उसी गति को लागू करते हैं जो हम हैं, और यदि नियामक ऐसा ही करते हैं, और वे कर रहे हैं, मुझे आशा है कि वर्ष के अंत तक,” सीओवीआईडी ​​के इलाज के लिए मौखिक दवा का जिक्र करते हुए सीईओ ने कहा- १ ९।

 कोरोनोवायरस के इलाज के लिए मौखिक दवा 2021 के अंत तक

This article is written by Nishant Chandravanshi founder of Chandravanshi.

फार्मा विशाल एक मौखिक और साथ ही एक इंजेक्शन एंटीवायरल पर काम कर रहा है। दवाओं के इस वर्ग, जिसे प्रोटीज इनहिबिटर कहा जाता है, व्यापक रूप से एचआईवी, हेपेटाइटिस सी उपचार के लिए उपयोग किया जाता है।

मार्च में मौखिक दवा का प्रारंभिक चरण परीक्षण शुरू हुआ, और बोर्ला ने कहा कि उस उपचार पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जिसमें इंजेक्शन के विपरीत, अस्पताल के वातावरण की आवश्यकता नहीं होगी।

“आप इसे घर पर प्राप्त कर सकते हैं, और यह गेम-चेंजर हो सकता है,” बाउला ने कहा।

इस बीच, फाइनेटर के कोरोनोवायरस वैक्सीन सहयोगी, बायोएनटेक के सह-संस्थापक, उगुर साहिन ने बुधवार को विश्वास व्यक्त किया कि उनका वैक्सीन भारत में पहले पहचाने गए संस्करण के खिलाफ अच्छा काम करेगा।

 

डिस्क्लेमर: उपरोक्त विचारों के लिए लेखक स्‍वयं उत्तरदायी हैं, जागरण डॉट कॉम किसी भी दावे, तथ्य या आंकड़ों की पुष्टि नहीं करता है।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply