Menu
blogid : 28695 postid : 134

डल झील का तैरता एटीएम

Chandravanshi News
Chandravanshi News
  • 6 Posts
  • 0 Comment

प्रसिद्ध तैरते उद्यान और तैरते डाकघर के बाद, जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में डल झील को अपना पहला तैरता हुआ एटीएम मिला। झील के पास रहने वाले लोगों के साथ-साथ हाउसबोट में ठहरने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए कैश डिस्पेंसिंग मशीन लगाई गई है. कई स्थानीय व्यापार मालिकों का मानना ​​है कि यह नया पर्यटक आकर्षण बन सकता है क्योंकि यह केंद्र शासित प्रदेश में इस तरह का पहला फ्लोटिंग एटीएम है।

“एसबीआई ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों की सुविधा के लिए श्रीनगर के डल झील में एक हाउसबोट पर एक एटीएम खोला। लोकप्रिय डल झील में तैरता एटीएम लंबे समय से चली आ रही जरूरत को पूरा करता है और श्रीनगर के आकर्षण के लिए एक अतिरिक्त आकर्षण होगा।” बैंक ने ट्वीट किया।

कई हाउसबोट मालिकों को एटीएम पास में होने से राहत मिली क्योंकि उन्हें पैसे निकालने के लिए मुख्य शहर, जो कि डल झील से लगभग 8.8 किलोमीटर दूर है, तक जाना पड़ता है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे उनके व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा क्योंकि पर्यटक अब नकद प्राप्त करने के लिए लंबी दूरी की यात्रा की चिंता किए बिना हाउसबोट पर रह सकते हैं।

”हम भारतीय स्टेट बैंक के आभारी हैं। यह जम्मू कश्मीर का पहला फ्लोटिंग एटीएम है। इससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ घाटी में आने वाले पर्यटकों को भी फायदा होगा। यह एक अनूठी अवधारणा के रूप में एक पर्यटक आकर्षण बन सकता है। डल झील में एक हाउसबोट के मालिक साकिब इब्राहिम ने कहा कि अलग-अलग हाउसबोट में रहने वाले पर्यटक भी इस कदम की सराहना कर रहे हैं। कई पर्यटकों ने भी बैंक के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि वे अब कैश की कमी की चिंता किए बिना हाउसबोट में रह सकते हैं।

केरल के एक पर्यटक नबील अहमद ने कहा, ‘हमारे पास केरल में एक तैरता हुआ एटीएम है। मुझे लगता है कि यह बैंक का बहुत अच्छा कदम है। डल झील में तैरते बाजार हैं और अब एक एटीएम भी। यह स्थानीय लोगों के व्यापार को बढ़ावा देने में बहुत योगदान देगा। इन हाउसबोट में रहने वाले मेहमान अब शिखर लेकर पैसे निकाल सकते हैं। यह एक अद्भुत अनुभव है।”

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply