Menu
blogid : 28658 postid : 106

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए BCCI की टीम

Deepa Chandravanshi

Deepa Chandravanshi

  • 10 Posts
  • 0 Comment

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया के टीम की घोषणा की है जो 18 जून से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाएगी।

टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ निर्धारित पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी खेलेगी। टीम इंडिया सबसे पहले साउथेम्प्टन में रुकेगी जहां वह टेस्ट प्रारूप के पहले चैंपियन का फैसला करने के लिए न्यूजीलैंड से खेलेगी।

भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड को 3-1 से हराया और लैंड डाउन अंडर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी वीरतापूर्ण जीत दर्ज की।

विराट कोहली टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे, जबकि, अजिंक्य रहाणे उप-कप्तान होंगे। केएल राहुल और रिद्धिमान साहा क्रमशः सर्जरी (एपेंडिसाइटिस के लिए) और सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद फिटनेस मंजूरी के अधीन हैं।

भारत की टीम:
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), आर। अश्विन, रवींद्र जडेजा, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो। शमी, एमडी सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरवान, प्रिसिध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply