Menu
blogid : 11280 postid : 113

सितारे जो उम्र के फासले को मिटाकर बने एक-दूसरे के हमसफर!!

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

कहते हैं प्यार में उम्र कोई मायने नहीं रखती, लेकिन हमारे बॉलिवुड अदाकार ना सिर्फ इस कथन पर विश्वास करते हैं बल्कि पूरी तन्मयता के साथ इनका अनुसरण भी करते हैं. बॉलिवुड कलाकारों के बीच प्यार के पींगे बजना आम बात है लेकिन उनमें से कुछ ही प्रेमी जोड़े ऐसे होते हैं जो अपने संबंध विवाह की मंजिल तक पहुंचाते हैं और जब विवाह करने वाले जोड़े में उम्र का एक बड़ा अंतर हो तो निश्चित ही उनका संबंध एक बड़ी गॉसिप का विषय बन जाता है. इस ब्लॉग में हम आपको ऐसे ही कुछ फेमस बॉलिवुड कपल्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने उम्र का अंतर होने के बावजूद एक-दूसरे से विवाह करने जैसा फैसला लेने की हिम्मत दिखाई:


dimple and rajesh राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया – 31 वर्ष की उम्र में राजेश खन्ना का दिल डिंपल कपाड़िया के लिए धड़कने लगा. उस समय डिंपल की उम्र मात्र 16 वर्ष थी. वर्ष 1973 में दोनों ने अपने प्रेम को विवाह के मुकाम तक पहुंचाया. उल्लेखनीय है डिंपल कपाड़िया की पहली फिल्म बॉबी उनके विवाह के पश्चात रिलीज हुई थी. एक-दूसरे से प्रेम के बड़े-बड़े वायदे करने के बाद भी दोनों अपने संबंध को ज्यादा दिन तक नहीं चला पाएं और वर्ष 1984 में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया का तलाक हो गया.


2. सैफ अली खान और अमृता सिंह – अपने से दस वर्ष बड़ी अमृता सिंह से विवाह करने वाले सैफ अली खान भी बहुत समय तक अपने संबंध को निभा नहीं सके. 1991 में जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से विवाह किया था उस समय सैफ 21 और अमृता 33 वर्ष के थे. परिवार वालों की नामंजूरी के बावजूद दोनों ने विवाह किया लेकिन अंजाम वहीं हुआ जिसका सभी को डर था. वर्ष 2004 में दोनों अलग हो गए.


3. दिलीप कुमार और सायरा बानो- वर्ष 1966 में दिलीप कुमार उर्फ यूसुफ खान ने अपनी से आधी उम्र की सायरा बानो से विवाह कर सभी को हैरान कर दिया. 44 वर्षीय दिलीप कुमार और 22 वर्षीय सायरा बानो के विवाह ने बॉलिवुड जगत में खूब सुर्खियां बटोरी. आज भी दोनों खुशहाल दांपत्य जीवन का निर्वाह कर रहे हैं और हर मौके पर एक-दूसरे के साथ रहते हैं.


kareena and saifकरीना कपूर और सैफ अली खान – अमृता सिंह से तलाक लेने के बाद सैफ के कई अभिनेत्रियों और मॉडलों के साथ प्रेम संबंध रहे. लेकिन किस्मत ने उन्हें कपूर खानदान की लाडली बेटी बेबो यानि करीना कपूर से मिलवाया और दोनों ने विवाह करने का निर्णय ले लिया. हालांकि बॉलिवुड प्रशंसकों को आज भी उनकी मैरेज डेट निकलने का इंतजार है परंतु उम्मीद है दोनों जल्द ही पति-पत्नी बन जाएंगे. उल्लेखनीय है करीना कपूर ने भी शाहिद कपूर को छोड़कर सैफ का दामन थामा था.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *