Menu
blogid : 11280 postid : 83

बॉलिवुड की मनमोहक अभिनेत्रियां !!

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments


Hot Indian Actresses List, with Photos

यूं तो बॉलिवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो अपनी खूबसूरती और अदाकारी के बल पर प्रशंसकों के साथ-साथ अपने आलोचकों को भी रिझाने में कामयाब रही हैं. आज भले ही ग्लैमर की चकाचौंध आए दिन नई-नई अभिनेत्रियों को अपनी ओर खींच रही है जिसके परिणामस्वरूप बॉलिवुड हसीनाओं की लिस्ट बढ़ती जा रही है लेकिन बॉलिवुड में कुछ चेहरे ऐसे भी हैं जो चाहे-अनचाहे हमारे दिल में बस जाते हैं. मधुबाला की कातिल मुस्कान हो या मीना कुमारी की दर्द भरी आंखें, हेमा मालिनी की मनमोहक मुस्कान हो या जीनत अमान का मॉडर्न अवतार, सभी ने हमारे दिल में अपने लिए कुछ खास जगह बनाई है. यह वे अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने लिए एक खास मुकाम बनाया है और आज के दौर की अभिनेत्रियां उन्हें अपना आदर्श समझती हैं.

Topless Hot Indian Models


इस लेख के माध्यम से हम आपको ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देंगे जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अदाकारी के बल पर अपनी एक खास छवि बनाई है. आइए जानते हैं कि कौन हैं बॉलिवुड की टॉप अभिनेत्रियां:

nargisHot Bollywood Actresses
नरगिस – भारतीय सिनेमा की पहली महिला के नाम से लोकप्रिय नरगिस की स्क्रीन पर उपस्थिति हमेशा ही दमदार रहती थी. असल जीवन में बेहद जिंदादिल मानी जाने वाली नरगिस के आगे पर्दे के बड़े-बड़े अदाकार भी सिर झुकाते थे.

Read More About Nargis

साधना – साधना की खूबसूरती ना सिर्फ पुरुषों को आकर्षित करती थी बल्कि महिलाएं भी उनके ड्रेसिंग सेंस पर जान छिड़कती थीं. लड़कियां साधना के नाम से चूड़ीदार सलवार खरीदतीं और साधना कट  नाम से फेमस इनकी हेयर-स्टाइल रखा करती थीं.

वैजयन्ती माला – डांस हो या अभिनय, किसी भी क्षेत्र में वैजयंती माला का कोई जवाब नहीं था. वैजयंती माला के फैंस उनका डांस देखने के लिए फिल्म की टिकट खरीदते थे वहीं आलोचक उनकी लाजवाब एक्टिंग के कायल होकर उनकी फिल्म देखने का एक भी मौका नहीं गंवाना चाहते थे.

waheedaवहीदा रहमान –  खूबसूरती, अदाकारी और डांसिंग की मिसाल वहीदा रहमान उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्हें बॉलिवुड के लिए एक पैकेज कहा जा सकता है. वहीदा रहमान ने ‘प्यासा’, ‘काला बाजार’ और ‘बीस साल बाद’ जैसी फिल्मों में काम कर बॉलिवुड के इतिहास में हमेशा के लिए अपना नाम दर्ज करवा लिया है.
Read More About Waheeda Rehman

स्मिता पाटिल – गंभीर अदाकारी के क्षेत्र में स्मिता पाटिल का कोई सानी नहीं था. हालांकि स्मिता ने बहुत कम फिल्मों में काम किया है लेकिन इनकी एक-एक फिल्म यादगार और उम्दा हैं.

शर्मिला टैगोर – आज भले ही बिकिनी और स्विम सूट पहनकर अभिनेत्रियां दर्शकों को लुभाने में कामयाब हो रही हैं लेकिन इसकी शुरुआत शर्मिला टैगोर ने ही की थी. 60 के दशक में बिकिनी पहन इन्होंने सनसनी फैला दी थी.

मुमताज – एक स्टंट हिरोइन के रूप में शुरुआत करने वाली मुमताज ने अपने आगामी कॅरियर में एक सेक्सी और ग्लैमरस अभिनेत्री के रूप में पहचान बनाई. उनके द्वारा पहने जानी वाली साड़ी एक फैशन ट्रेंड बन गई थी जिसका अनुसरण आज भी किया जाता है.

Praveen Babiपरवीन बॉबी – हमेशा अपने शर्तों पर जीने वाली परवीन बॉबी एक दिलकश और हसीन अदाकारा थीं. परवीन ने अमर-अकबर-एंथनी, मजबूर आदि जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्मों में काम कर अपने लिए एक ऊंचा मुकाम बनाया था. अपने फिल्मी सफर के दौरान परवीन का नाम महेश भट्ट के साथ जुड़ा था.

जीनत अमान – सेक्सी बमसेल के नाम से मशहूर जीनत अमान ने अपनी छरछरी काया और बोल्डनेस के बल पर अपने लिए एक अलग मुकाम बनाया था.

मीना कुमारी – ट्रैजेडी क्वीन के नाम से मशहूर मीना कुमारी की अदाकारी और भाव इतने सशक्त थे कि जब फिल्म के सीन पर वह कभी अपने ही दुखों पर हंसती थीं तो दर्शक रोना शुरू कर देते थे.

READ A SECRET OF MEENA KUMARI

हेमा मालिनी – ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने फिल्मों में आते ही अपनी खूबसूरती से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था. 1968 में फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली हेमा ने ‘शोले’, ‘सत्ते पे सत्ता’ और ‘रजिया सुल्तान’ में अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था.

HOT AND CUTE HEMA MALINI IN HINDI

डिम्पल कपाडिया – राज कपूर की फिल्म बॉबी से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत करने वाली डिम्पल कपाडिया ने बॉलिवुड में आने से पहले ही राजेश खन्ना से विवाह कर लिया था. फिल्म में इन्होंने जो पोल्का डॉट्स और मिनी स्कर्ट पहनी, उसका क्रेज पूरे भारत में फैल गया.

Tag: Bollywood actresses, sexiest women, 2. Hot Kareena Kapoor, The Hottest Indian actresses, south indian and bollywood actresses

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *