Menu
blogid : 11280 postid : 165

कौन कम्बख्त बर्दाश्त करने के लिए पीता है

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

परेशान और जिंदगी से निराश व्यक्ति को धुएं के छल्ले उड़ाते और नशे में चूर तो आपने देखा ही होगा, बिलकुल फिल्म देवदास के शाहरुख की तरह. अब फैशन की हिरोiनों को ही देख लीजिए. प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) हों या कंगना रनौत, दोनों का जब असल जिंदगी से आमना-सामना हुआ तो उन्होंने भी शराब को ही अपना सहारा समझ लिया. इतना ही नहीं सूत्रों की मानें तो करीना कपूर  (Kareena Kapoor) की आने वाली फिल्म हिरोइन में भी वे लगभग 30 प्रतिशत दृश्यों में ड्रिंकिंग (Drinking) और स्मोकिंग (Smoking) करती नजर आएंगी.


वाह, क्या कपल है यार !!!


यह तो हुई रील लाइफ की बात लेकिन यहां हम रियल लाइफ के उन सितारों की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने हताश होकर सिगरेट और शराब को ही अपना साथी बना लिया.


guru duttगुरु दत्त (Guru Dutt) : पर्फेक्ट एक्टर और फिल्मकार गुरुदत्त का फिल्मी कॅरियर जितना बेहतरीन और मैनेज्ड था उतना ही अपने व्यक्तिगत जीवन में वह अव्यवस्थित थे. वे घंटों शराब के नशे में डूबे रहते थे. नींद की गोली खाए बिना उन्हें नींद भी नहीं आती थी. लोगों का तो यह भी मानना है कि गुरु दत्त आत्महत्या करना चाहते थे और उनकी मौत भी नींद की गोलियों का अधिक सेवन करने से हुई थी.





हमेशा याद रहेंगे ये एवरग्रीन डायलॉग


2. मीना कुमारी (Meena Kumari) : मीना कुमारी का निजी जीवन भी कई परेशानियों से घिरा था. प्यार में धोखा और अपनेपन की कमी ने उन्हें शराब का आदी बना दिया. मीना कुमारी के शराब पीने की आदत ने उन्हें लीवर कैंसर (Lever Cancer) दे दिया. अपना इलाज कराने के लिए मीना कुमारी लंदन (London) और स्विट्जरलैंड (Switzerland) भी गईं, जिसके चलते वह कर्ज में डूब गईं. वर्ष 1972 में उनकी मृत्यु हो गई.



3. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) : यूं तो राजेश खन्ना शुरू से ही शराब पीने के शौकीन थे लेकिन इसकी लत उन्हें कभी नहीं थी. डिंपल कपाड़िया से संबंध विच्छेद के पश्चात उन्होंने शराब को ही अपना साथी मान लिया. वह दिन रात नशे में डूबे रहते, जिसकी वजह से उनका कॅरियर और स्वास्थ्य दोनों प्रभावित हुए. उनके कॅरियर में डाउनफॉल आने लगा और स्वास्थ्य भी सही नहीं रहा.


parveenपरवीन बॉबी (Parveen Babi) : फिल्मों में खूब नाम कमाने वाली परवीन बॉबी को भी निजी जीवन में तन्हाइयों और निराशा के अलावा कुछ हाथ नहीं लगा. अकेलेपन से जूझते-जूझते उन्हें ड्रग्स लेने की आदत पड़ गई और यह नशा ही उनके अंत का कारण बना.





Post Your Comment: बहुत से लोग मानते हैं पैसा ही इंसान के लिए सब कुछ है लेकिन बॉलिवुड सितारों के जीवन की इस दुखद सच्चाई को देखकर क्या अब भी आपको यही लगता है पैसा सारी खुशियां दे सकता है?


Tags: bollywood stories, parveen babi, guru dutt, latest on bollywood, bollywood celebrities, controversial cinema, deaths of bollywood stars.



Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *