Menu
blogid : 11280 postid : 180

कजरारे नैनों की कहानी !!! ( पार्ट -2)

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

बॉलिवुड फैशन के क्षेत्र में कब शुरू हुआ परिवर्तन पढ़ने के लिए क्लिक करें

इसके बाद तो फिल्म कलाकारों के मेक-अप और पहनावे में लगभग सब तरीके के प्रयोग किए गए. कहानी की मांग के अनुरूप कभी उन्हें अल्ट्रा मॉडर्न अवतार में पेश किया गया तो कभी ग्रामीण इलाके की वेशभूषा में पर्दे पर उतारा गया. 68 वर्षीय अमिताभ बच्चन को ‘पा’ फिल्म में छोटे बच्चे के किरदार में पेश करना मेक-अप आर्टिस्टों की बहुत बड़ी सफलता मानी जा सकती है. इतना ही नहीं रोबोट और एलियन की भूमिकाओं को भी जीवंत करने के लिए विदेशी स्टाइल्स और सुविधाओं का भी प्रयोग किया गया.


kareenaआज फिल्म के हर सीन में जिस तरह आउटफिट्स बदले जाते हैं वैसे ही कलाकारों के मेक-अप को भी बदल दिया जाता है. निर्माता-निर्देशक शायद आज के दर्शकों की मानसिकता को अच्छी तरह समझ चुके हैं. वह जानते हैं कि दर्शकों को दो ही चीजें थियेटर तक ला सकती हैं – एक तो फिल्म की कहानी और दूसरा कलाकारों की खूबसूरती. अब कहानी पर तो उनका हाथ दिनोंदिन तंग होता जा रहा है इसीलिए वह स्टार्स के कपड़ों और मेक-अप पर ही खर्च करने लगे हैं.


कॉमेडी की दुनियां के चमकते सितारें !!


बॉलिवुड में बदलाव का दौर निरंतर चलता रहा है और शायद हमेशा ही चलता रहेगा इसीलिए हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में आगे और क्या-क्या बदलाव आने वाले हैं. यह निश्चित रूप से दर्शकों के लिए एक सरप्राइज होने वाला है.


Tags : kareena kapoor, aishwarya rai, hottest heroines of bollywood, Hindi film industry, bollywood, famous heroiens of bollywood, latest fashion trend in bollywood, best actors of bollywood.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *