Menu
blogid : 11280 postid : 537

गुरुदत्त और करीना कपूर में क्या समानता है?

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

ऐसा माना जाता है कि फिल्म इंडस्ट्री में कोई किसी का दोस्त नहीं हो सकता. कट्टर प्रतिद्वंदिता के चलते लोग बस एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ रख सकते हैं इससे अधिक इन स्टार्स के बीच कोई संबंध नहीं होता. यही वजह है कि आए दिन हमें फिल्म हिरोइनों के बीच होने वाली कैट-फाइट और अभिनेताओं के बीच मारपीट की खबरें सुनने को मिलती रहती है. शायद आपको पता ना हो लेकिन कुछ एक्टर्स ऐसे हैं जो अपने दोस्त की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. बॉलिवुड नंबर गेम से दूर यह जोड़ियां दुनिया के कहे पर नहीं चलतीं वे तो बस अपने दोस्त को ही दुनियां मानती हैं. इस लेख में हम आपको बॉलिवुड के ऐसे ही कुछ फेमस यारानों से रूबरू करवा रहे हैं.




बॉलिवुड एक्टर्स की सीक्रेट शादियां

dev anandगुरुदत्त और देवानंद: बॉलिवुड में दोस्तों की कहानी कोई नई नहीं है. पहले भी फिल्मी हस्तियों ने अपनी जोड़ी से दर्शकों के दिलों पर राज किया है. इनमें तो कई ऐसे भी हैं जिन्होंने पर्दे पर तो एक साथ काम नहीं किया पर पर्दे के बाहर उन्होंने अपनी दोस्ती से खूब नाम कमाया. ऐसे ही जोड़ी थी गुरुदत्त और देवानंद की. दोनों को बॉलिवुड में सफल दोस्तों की पहली जोड़ी माना जाता है.




बॉलिवुड की मनमोहक अभिनेत्रियां !!


दोनों ने एक साथ अपने कॅरियर की शुरुआत की थी. अपने स्ट्रगल के दिनों में दोनों की दोस्ती खूब जमी और दोनों ने निर्णय किया कि अगर गुरुदत्त साहब कभी डायरेक्टर बने तो वह देवानंद को अपनी फिल्म में लेंगे और अगर कभी देवानंद ने अपनी प्रोडक्शन कंपनी खोली तो गुरुदत्त उनकी फिल्म को डायरेक्ट करेंगे. गुरुदत्त और देवानंद ने अपने वायदे निभाए भी. देवानंद ने जब अपनी प्रोडक्शन कंपनी “नवकेतन” खोली तो गुरुदत्त को पहली बार फिल्म “बाजी” में डायरेक्टर बनने का मौका दिया. इसी तरह गुरुदत्त ने भी अपनी सुपरहिट फिल्म “सीआईडी” में देवानंद को अभिनेता के तौर पर काम दिया.



दीपिका पादुकोण और शहाना गोस्वामी: कॅरियर के शुरुआती दौर से ही शहाना और दीपिका बेस्ट फ्रेंड्स है. दोनों अभिनेत्रियां एक साथ लंबा समय बिताने के साथ-साथ एक-दूसरे से अपने सारे सीक्रेट्स भी शेयर करती हैं. दीपिका का कहना है कि इंडस्ट्री में दोस्त बनना बहुत मुश्किल है लेकिन शहाना जैसी दोस्त मिलना वाकई सौभाग्य है.



सलमान खान और अजय देवगन: अपने उदार और झगड़ालू स्वभाव के लिए जाने जाने वाले बॉडीगार्ड यानि सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कुछ अच्छे दोस्त भी बनाए हैं. बॉलिवुड गलियारों में अजय और सलमान खान की दोस्ती काफी चर्चित है. दोनों सितारे एक-दूसरे के लिए अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग भी रखते हैं.



जब राजीव और संजय शादी में आए तो…


शाहिद कपूर और अहमद खान: अलग-अलग क्षेत्र के होने के बावजूद अभिनेता शाहिद कपूर और कोरियोग्राफर अहमद खान पक्के दोस्त हैं. दोनों ने अपने कॅरियर की शुरूआत भी एक साथ की थी. शाहिद ने अपनी पहली म्यूजिक वीडियो आंखों में तेरा चेहरा अहमद खान के साथ ही किया था.



अभिषेक बच्चन और सिकंदर खेर: अभिषेक और अनुपम खेर के पुत्र सिकंदर खेर बचपन के दोस्त हैं. दोनों साथ-साथ बड़े हुए हैं और अब एक-दूसरे को संभव समर्थन देते हैं.



करीना कपूर और अमृता अरोड़ा: नंबरों के गेम में हमेशा उलझी रहने वाली करीना कपूर अगर बॉलिवुड में किसी को अपना दोस्त समझती हैं तो वह हैं अमृता अरोड़ा. दोनों की दोस्ती के किस्से बॉलिवुड में चर्चित हैं. दोनों अभिनेत्रियां एक-दूसरे की खूबियों को यदा-कदा मीडिया और फैंस को बताती ही रहती हैं.


बॉलिवुड कलाकारों के दुखद और हैरान कर देने वाले अंत

समय के साथ-साथ बदली बॉलिवुड की तकदीर – Changes in Bollywood

बॉलिवुड ने बनाए है कई बड़े रिकॉर्ड




Tags: kareena kapoor, shahana goswami, amrita arora, abhishek bachchan, shahid kapoor,अमृता अरोड़ा, हॉट दीपिका पादुकोण, deepika padukone, करीना कपूर, शाहिद कपूर


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *