Menu
blogid : 11280 postid : 149

Controversial marriages in Bollywood – किन बॉलिवुड अभिनेत्रियों ने तोड़े परिवार

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

ग्लैमर और चकाचौंध से भरी बॉलिवुड नगरी दूर से जितनी हसीन नजर आती है इसके भीतर की सच्चाई उतनी ही कड़वी है. यूं तो बॉलिवुड कलाकारों के बीच प्रेम संबंध या अफेयर होना कोई हैरानी वाली बात नहीं है लेकिन जब यह अफेयर किसी के पारिवारिक जीवन को तबाह कर दें तो बात थोड़ी गंभीर हो जाती है. लेकिन शायद यह गंभीरता भी दर्शकों और आम जनता तक ही सीमित है क्योंकि कलाकारों के लिए तो यह एक आम बात ही है. यह अपनी दूसरी शादी को ना सिर्फ एंजॉय करते हैं बल्कि जोर-शोर से प्रचारित भी करते हैं जिसे देखकर उनकी खुशी और उत्सुकता का अंदाजा अपने आप ही लग जाता है. इस लेख में आज हम आपको ऐसे सिलेब्रिटिज के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने खूबसूरत अभिनेत्रियों के लिए अपनी पहली पत्नी को अलविदा कह दिया.


1. मधुबाला – क्या आम क्या खास, मधुबाला की सुंदरता के कायल सभी थे. उनके साथ काम करने वाले स्टार्स हों या आम जनता सभी उनकी मनमोहक अदाओं पर मर-मिटते थे. लेकिन किशोर कुमार ने मधुबाला के साथ अपने संबंध को एक को-स्टार तक ही नहीं रहने दिया. वर्ष 1958 में प्रदर्शित फिल्म ‘चलती का नाम गाड़ी’ में मधुबाला और किशोर कुमार ने साथ काम किया. दोनों एक-दूसरे को पसंद तो करते ही थे लेकिन कुछ ही सालों में किशोर कुमार ने अपनी पत्नी और तत्कालीन बंगाली अभिनेत्री रुमा गुहा को तलाक देकर मधुबाला से विवाह कर लिया था.


बॉलिवुड के बेस्ट ऑन स्क्रीन कपल


2. जीनत अमान – फिल्म अब्दुल्ला की शूटिंग के दौरान बॉलिवुड अभिनेत्री जीनत अमान और संजय खान एक दूसरे के करीब आ गए. विवाहित होने के बाद भी संजय खान ने जीनत अमान से दूसरा विवाह किया लेकिन उनका यह विवाह भी सफल नहीं हो सका.


hemaहेमा मालिनी – ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी और हीमैन धर्मेंद्र पर्दे पर अपनी केमिस्ट्री खूब निभाते हैं. रोमांटिक रोल करते-करते दोनों एक-दूसरे के नजदीक आने लगे और धर्मेंद के विवाहित होने के बावजूद धर्म परिवर्तन कर हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने एक-दूसरे से विवाह कर लिया.






4. स्मिता पाटिल – नादिरा बब्बर से विवाहित होने के बाद भी राज बब्बर ने स्मिता पाटिल के साथ विवाह किया. स्मिता पाटिल और राज बब्बर एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था क्योंकि स्मिता पाटिल कम उम्र में ही चल बसीं और नादिरा एक बार फिर राज बब्बर के जीवन में आ गईं.


shabanaशबाना आजमी – उम्दा अदाकारा और समाज सेविका शबाना आजमी ने भी प्रख्यात गीतकार जावेद अख्तर के जीवन में तब कदम रखा जब वह पहले से ही हमी ईरानी से विवाहित थे. अपने प्रेम संबंध को आगे बढ़ाते हुए जावेद अख्तर ने शबाना आजमी से विवाह किया.




6. श्री देवी – यूं तो पहले से ही बोनी कपूर का विवाहित जीवन सही नहीं चल रहा था लेकिन उन्होंने कानूनी तौर पर अपनी पत्नी से तलाक नहीं लिया था. ऐसे में वह बॉलिवुड अदाकारा श्री देवी के प्रति आकर्षित होने लगे और उनसे विवाह करने के लिए बोनी कपूर ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया.


sanjay kapoorकरिश्मा कपूर – पहले अभिषेक बच्चन से सगाई और फिर संबंध का टूटना, करिश्मा कपूर बच्चन खानदान की बहू बनने ही वाली थीं कि कुछ आपसी मतभेदों के चलते दोनों को अलग-अलग राह पकड़नी पड़ी. ऐसे में करिश्मा कपूर के जीवन में आए उनके बचपन के दोस्त संजय कपूर. संजय ने अपनी पहली पत्नी नंदिता को तलाक देकर करिश्मा कपूर से विवाह किया.


क्या है रेखा की खूबसूरती का राज


8. शिल्पा शेट्टी – लंदन में बिग ब्रदर कार्यक्रम जीतने के बाद शिल्पा शेट्टी की मुलाकात लंदन के एक बड़ी बिजनेसमैन राज कुंद्रा से हुई. राज कुंद्रा का दिल इस कदर शिल्पा पर आया कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर शिल्पा से विवाह कर लिया.


Post Your Comment : बॉलिवुड में संबंधों का टूटना-बनना लगा रहता है लेकिन क्या आपको नहीं लगता ग्लैमर और चकाचौंध में हर वक्त डूबे रहने वाले इस सितारों को संबंध का टूटना उतना ही प्रभावित करता होगा जितना किसी आम व्यक्ति को?


Tags: bollywood, film industry, story behind the films, famous actresses of bollywood, famous actors, controversial stories inside the bollywood.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *