Menu
blogid : 11280 postid : 145

वाह, क्या कपल है यार – Best Onscreen couples of Bollywood

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

couplesसितारों से चमकते बॉलिवुड गलियारों में यूं तो कई जोड़ियां बनीं और टूटीं लेकिन उनमें से कुछ जोड़ियां ऐसी हैं जिन्होंने दर्शकों को हमेशा अपने साथ जोड़कर रखा. रियल लाइफ में भले ही इन जोड़ियों का आपस में कोई कनेक्शन ना बन पाया हो लेकिन रील लाइफ में यानि पर्दे पर इनकी केमिस्ट्री ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. बॉलिवुड की ऐसी ही मैजिकल ऑन-स्क्रीन जोड़ियों को इस लेख के जरिए हम आपसे रुबरू करवा रहे हैं जिन्होंने एक-दूसरे के साथ अदाकारी के हर रंग को एंजॉय किया और दर्शक बस यही कहते रह गए – क्या कपल है यार !!

राज कपूर और नरगिस – हिंदी फिल्म इडस्ट्री के इस गोल्डन कपल ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है. विवाहित होते हुए भी राज कपूर नर्गिस के प्रति हमेशा आकर्षित रहते थे, शायद यही वजह थी कि दोनों की जोड़ी पर्दे पर कमाल की लगती थी. जिस फिल्म में राज कपूर और नर्गिस साथ काम करते थे उसे पहले से ही सफल मान लिया जाता था.


अमिताभ बच्चन और रेखा – रेखा का अमिताभ के प्रति लगाव कभी किसी से नहीं छिपा. हिंदी फिल्मों में रेखा और अमिताभ रोमांटिक कपल के नाम से मशहूर थे. पर्दे पर एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करने वाले अमिताभ और रेखा असल जीवन में कभी साथ नहीं हो पाए. अमिताभ बच्चन ने जया भादुड़ी से विवाह कर लिया था और रेखा के आने से उनके विवाहित जीवन में उथल-पुथल मच गई थी. वास्तविक जीवन में कई उतार-चढ़ावों का सामना करने वाली इस जोड़ी को पर्दे पर साथ देखना प्रशंसकों के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं था.


best friends in bollywood

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी – बॉलिवुड के सबसे अधिक लोकप्रिय ऑन स्क्रीन कपल धर्मेंद्र और हेमा का रियल लाइफ प्रेम प्रसंग भी काफी चर्चित रहा था. हिंदी फिल्मों की ड्रीम गर्ल हेमा और बॉलिवुड के हीमैन धर्मेंद्र की जोड़ी पर्दे पर बहुत अच्छी लगती थी. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में भी काम किया है. विवाहित होने के बावजूद धर्मेंद्र को ड्रीम गर्ल हेमा से प्रेम हो गया और उन्होंने धर्मांतरण करने के बाद एक-दूसरे से विवाह किया.


ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया – पहली बार बॉबी फिल्म में ऋषि कपूर और डिंपल के दूसरे के साथ आए और पहली ही फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों के दिलोदिमाग में घर कर गई. जितनी बड़ी हिट यह फिल्म साबित हुई डिंपल और ऋषि का कपल भी उतना ही लोकप्रिय हुआ. बॉबी के बाद दोनों ने साथ कम ही फिल्मों में काम किया लेकिन हर बार ऋषि और डिंपल की जोड़ी को पसंद किया गया.


शाहरुख और खाजोल – राज और सिमरन की इस जोड़ी को आज तक कोई भी चुनौती नहीं दे पाया है. पर्दे पर शाहरुख खान और काजोल के बीच गजब की केमिस्ट्री रहती थी. सिने प्रेमी शहरुख और काजोल को देखने के लिए फिल्म की टिकट बुक करवाया करते थे. आज भी दोनों का जादू जस का तस कायम है.


बॉलिवुड के एवरग्रीन डायलॉग


Tags : Hindi film industry, best on screen couple of bollywood, romantic jodis of film industry, kajol and shahrukh khan, hema malini, bollywood gossips.

Post Your comment – यह तो बात हुई बॉलिवुड के कुछ सबसे रोमांटिक ऑन-स्क्रीन जोड़ियों की, लेकिन अगर आपकी नजर में इन से बेहतर भी कोई हैं तो अपनी राय हमे जरूर बताएं .



Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *