Menu
blogid : 11280 postid : 526

प्रेमी के एक झूठ के कारण मौत को गले लगाया

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

कभी-कभी प्रेमी का बोला गया झूठ प्रेमिका की मौत का कारण बन जाता है. एक लड़के से बेहद प्यार किया और आखिर में जाकर उससे शादी करने का फैसला किया पर कुछ दिन पहले ही पता चला कि अपनी पिछली शादी को लेकर लड़के ने झूठ बोला था जिस कारण मॉडल नफीसा ने मौत को गले लगाना ही सही समझा.


मुहब्बत ने यकीन तोड़ा तो मशहूर मॉडल नफीसा जोसफ का जिंदगी से ही यकीन खत्म हो गया था. नफीसा जोसफ बिजनेसमैन गौतम खंडूजा से बहुत जल्द ही शादी करने वाली थीं लेकिन उन्हें बाद में पता चला कि गौतम ने उनसे अपनी पिछली शादी को लेकर झूठ बोला था कि उनकी पिछली शादी सही तरीके से नहीं चली इसलिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी को डाइवोर्स दे दिया था पर सच्चाई यह नहीं थी इसलिए दोनों के बीच झगड़े दिन प्रति दिन बढ़ते रहे फिर एक दिन  29 जुलाई, 2004 को 26 साल की नफीसा जोसफ ने मौत को चुन लिया.

इन्होंने 17 साल में पहला आइटम नंबर किया था !!


नफीसा जोसफ ने अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद नफीसा के परिवार और गौतम के बीच अदालती लड़ाई शुरू हुई. गौतम ने कहा कि ‘नफीसा की पहले भी समीर मल्होत्रा और एक्टर समीर सोनी के साथ मंगनी टूट चुकी थी इसलिए ऐसा कहना गलत है कि उन्होंने मेरे कारण खुदकुशी की  होगी’. नफीसा तो हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं इसलिए भला कौन बता पाता कि किस प्रेमी के दिल तोड़ने के कारण उन्होंने खुदकुशी करना  बेहतर समझा.

नफीसा महज 18 साल की उम्र में मिस इंडिया बन गई थीं. उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत 12 की उम्र में की थी. मिस इंडिया बनने के बाद नफीसा एमटीवी की वीजे रहीं. चार्लीज एंजेल्स के तर्ज पर बने देसी शो कैट्स में भी उन्होंने रोल अदा किया था. साल 2000 से 2004 तक उनका नाम मशहूर मॉडल, वीजे, एक्ट्रेस के रूप में लिया जाता था.

पिता के डर से कभी कैमरे के सामने नहीं आई !!


नफीसा की करीबी दोस्त कुलजीत रंधावा ने 8 फरवरी, 2006 को घर में खुद को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थीं. खुदकुशी करने से पहले उन्होंने एक लेटर लिखा था जिसमें कुछ इस तरह की बातें लिखी गई थी कि डियर भानु, तुमने मुझे प्यार के मायने समझाए जिस कारण मेरी जिंदगी खूबसूरत बनी. कार की चाबी पापा को दी जाए, फ्लैट की चाबी घर पहुंचा दी जाए और आखिर में अलविदा और मैं जो कर रही हूं इसके लिए कोई दोषी नही’. सीरियल कोहिनूर से कुलजीत रंधावा को लीड एक्ट्रेस के रूप में घर-घर में जाना जाने लगा था पर उनकी  जिंदगी का एक हिस्सा उसी दिन खत्म हो गया था, जिस दिन कैट्स की को-स्टार और बेहद करीबी दोस्त नफीसा ने खुदकुशी कर ली थी. उसके बाद से ही वो कुछ उदास रहने लगी थीं और अंत में जाकर उन्होंने खुदकुशी करने का फैसला किया.


दिव्या भारती हिंदी सिनेमा की ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्हें उनके अभिनय के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के लिए भी जाना जाता था. निर्माता साजिद नाडियावाला से शादी करने के बाद भी दिव्या के चाहनों वालों की लिस्ट कम नहीं हुई थी. वर्सोवा में तुलसी अपार्टमेंट में पांचवीं मंजिल पर दिव्या भारती का फ्लैट था और घर पर एक पार्टी चल रही थी. उसी फ्लैट की बालकनी से फिसलकर दिव्या की मौत हो गई थी. मीडिया में कुछ खबरें ऐसी भी आईं कि उन्होंने खुदकुशी की थी. दिव्या के पति साजिद पर भी आरोप लगे और उनकी मौत को माफिया कनेक्शन से भी जोड़ा गया. अप्रैल 1993 में हुई दिव्या की मौत खुदकुशी थी या नहीं और अगर खुदकुशी थी तो उसके पीछे क्या कारण था यह सब बातें आज भी राज हैं.


फिल्म हीर रांझा से कामयाबी हासिल करने वाली एक्ट्रेस प्रिया राजवंश, देव आनंद के बड़े भाई चेतन आनंद को प्यार करती थीं. प्रिया राजवंश चीन युद्ध पर बनी शानदार फिल्म हकीकत का हिस्सा बनीं और पर्दे के बाहर चेतन की जिंदगी में भी शामिल हो गईं. प्रिया राजवंश चेतन आनंद की मौत के समय तक उनके साथ रहीं. चेतन की मौत के तीन बरस बाद उनके बंगले में प्रिया की लाश मिली जिस कारण चेतन आनंद की पहली पत्नी से हुए दो बच्चों पर मुकदमा चलाया गया था. कहा जाता है कि चेतन आनंद के गम में प्रिया राजवंश को शराब की आदत पड़ गई थी और इसी आदत ने उनकी जान ले ली.

3 जून, 2013 को जिया खान की मौत ने फिर से एक बार बॉलीवुड को हैरत में डाल दिया है और उनके खुदकुशी करने के पीछे भी उनके प्रेमी सूरज पंचोली पर उनके शक को कारण बताया जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है जिया खान को लगने लगा था कि सूरज और उनके बीच में कोई तीसरा आ गया है जिस कारण उन्होंने गम में आकर खुदकुशी कर ली.

दम टूटता रहा पर करीबी नसीब ना हुई




Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *