Menu
blogid : 11280 postid : 531

पति तो मशहूर रहे पर पत्नियों को गुमनामी मिली !

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

कई सालों तक एक-दूसरे से सच्चा प्यार किया तब जाकर शादी करने का फैसला लिया पर जब शादी हो गई तो कुछ सालों बाद तलाक ले लिया. समाज कितना भी आगे बढ़ जाए पर तलाक लेने की सजा पत्नियों को मिलती है. पति की शख्सियत वैसी ही बनी रहती है जैसी शादी से पहले थी पर पत्नी गुमनामी के अंधेरे में कहीं गुम हो जाती है.


neelima azeemशाहिद कपूर की मां को मिली गुमनामी

शाहिद कपूर की मां नीलिमा अजीम को एक्टर पंकज कपूर से तलाक के बाद गुमनामी मिली. एक्टर पंकज कपूर की शादी नीलिमा अजीम के साथ दस सालों तक चली थी पर सालों बाद पंकज ने नीलिमा को तलाक दे सुप्रिया पाठक के साथ दूसरी शादी रचा ली थी. आज नीलिमा अजीम का नाम किसी अंधेरे में गुम है.

डर्टी पिक्चर करने से मुझे ऐतराज है !!


सैफ ने अमृता को गुमनामी और अंधेरा दिया

सैफ का नाम बॉलीवुड में प्रेम लीलाएं करने के लिए जाना जाता है. थोड़े समय पहले सैफ ने करीना कपूर से शादी की थी. अमृता सिंह सैफ अली खान की पहली पत्नी थीं जो उनसे लगभग 12 साल बड़ी थीं. जब से सैफ और अमृता का तलाक हुआ है तब से लेकर आज तक अमृता का नाम शायद ही कहीं सुनाई पड़ता है.


राज बब्बर ने किए अलग रास्ते

नादिरा बब्बर यह नाम आपने आज से कई सालों पहले सुना होगा. नादिरा और राज बब्बर की मुलाकात तब हुई जब राज बब्बर नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई कर रहे थे. कई सालों बाद जब राज बब्बर को अभिनेत्री स्मिता पाटिल से प्यार हुआ तो उन्होंने नादिरा बब्बर को तलाक दे हमेशा के लिए गुमनामी के अंधेरे में छोड़ दिया.

देवानंद की राह पर चलते सल्लू मियां


आमिर का दिल किरण पर आया

रीना दत्त और आमिर खान का प्रेम विवाह था जिस कारण उनका रिश्ता खुशी-खुशी 16 साल तक चला पर फिल्म ‘लगान’ के सेट पर आमिर खान को किरण राव से प्यार हो गया और उन्होंने रीना दत्त को तलाक दे दिया पर आज भी रीना दत्त आमिर खान के घर आती-जाती रहती हैं.


javed wife honeyशबाना आजमी के लिए छोड़ा

बॉलीवुड के मशहूर गीत लेखक जावेद अख्तर ने हनी ईरानी को तलाक तब दिया जब उन्हें शबाना आजमी से प्यार हो गया था. जावेद अख्तर और हनी ईरानी के फरहान और जोया अख्तर नाम के दो बच्चे भी हैं. हनी ईरानी भी अच्छी लेखिका हुआ करती थीं लेकिन उन्होंने जावेद अख्तर से तलाक के बाद कुछ भी खास और नया नहीं लिखा.

बॉलीवुड के पांच हैरान कर देने वाले दृश्य


तोहफे में मिला दुख

आरती बजाज को तोहफे में फिल्म निर्देशक और निर्माता अनुराग कश्यप से दुख मिला है. अनुराग कश्यप से तलाक से पहले आरती बजाज उनकी हर फिल्म में काम किया करती थीं लेकिन उनसे तलाक के बाद आरती बजाज किसी भी फिल्म में निर्देशन करती हुई नजर नहीं आईं. आरती  ने सालों बाद फिल्म ‘घनचक्कर’ में फिल्म एडिटर के तौर पर काम किया.


वक्त बदला पर बहुत कुछ ऐसा है जो नहीं बदला. कविता कुंद्रा और नंदिता का नाम शायद तीन-चार साल से आपको सुनाई नहीं दे रहा होगा. कविता कुंद्रा, राज कुंद्रा की पहली पत्नी हैं और उनसे राज कुंद्रा ने तलाक शिल्पा शेट्टी के प्यार में पड़ कर ले लिया. फैशन डिजाइनर नंदिता, संजय कपूर की पत्नी थीं लेकिन करिश्मा कपूर के प्यार की खातिर संजय ने नंदिता को तलाक दे दिया.


एक साथ करेंगी कई कुंवारों के साथ डेटिंग

पुरुषों के साथ डेटिंग……ना बाबा ना !!


Tags: Marriage And Divorce, Bollywood Star Divorces, Divorce After Life Actress, Divorce After Life Actress, नीलिमा अजीम, अमृता सिंह, शबाना आजमी , जावेद अख्तर , आमिर खान, नादिरा बब्बर, बॉलीवुड स्टार तलाक, तलाक और शादी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *