Menu
blogid : 11280 postid : 340

जब-जब हसीनाओं को भीगते हुए दिखाया गया

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

हसीनाओं का जादू ऐसा होता है कि जो एक बार चढ़ जाए तो उतरने का नाम नहीं लेता. आज के समय में जब भी किसी चीज को सुपरहिट कराना होता है तो हसीनाओं की खूबसूरती का इस्तेमाल किया जाता है और शायद कुछ ऐसा ही तरीका बॉलीवुड ने भी आजमाया है. याद होंगे आपको बॉलीवुड के वो गाने जिसमें हसीनाओं को भीगते हुए दिखाया गया है फिर चाहे वो प्यार की जुदाई में भीगी हों या फिर पहले प्यार की खुशी में. करीना से लेकर काजोल तक को बड़े पर्दे पर भीगता हुआ दिखाया गया है.

Read:बारिश में रोमांस करना इन्होंने सिखाया


करीना और ऐश्वर्या राय की टक्कर

फिल्म ‘जब वी मेट’ में करीना को बारिश में भीगते हुए दिखाया गया था. जब शाहिद कपूर अपने प्यार यानि कि करीना कपूर को याद कर रहे होते हैं तो उस दौरान वो करीना को बारिश में भीगता हुआ महसूस करते हैं. कुछ ऐसा ही ‘गुरु’ फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन को दिखाया गया था और उन्हें भी उसी अंदाज के साथ दिखाया गया जिस अंदाज में करीना को दिखाया गया था.

Read:बोल्ड सीन के बिना काम नहीं चलेगा


कलियुग से लेकर देवदास तक

बॉलीवुड के निर्देशकों के पास अत्यधिक रचनाशीलता होती है जिस कारण वो फिल्म की कहानी को कोई भी नया मोड़ दे सकते हैं. कलियुग और देवदास जैसी फिल्मों में बॉलीवुड अभिनेत्रियों को इस रूप में दिखाया गया कि देखने वालों ने सिर्फ इतना ही कहा है कि वास्तव में निर्देशकों की रचनाशीलता हो तो ऐसी ही हो. कलयुग फिल्म का गाना ‘जिया धड़क-धड़क जाए’ जाए सुपरहिट गानों की लिस्ट में आज भी शामिल है जिसके पीछे का कारण यह है कि इस गाने में बारिश, प्यार, रोमांस और अभिनेत्री के जादू को बेहतर से बेहतर तरीके के साथ दिखाया गया है. देवदास फिल्म का गाना ‘सिलसिला चाहत का’ में बारिश और प्रेमिका के इंतजार को रुमानियत भरे अंदाज से दिखाया गया है.


प्रीति जिंटा और काजोल कम नहीं

बॉलीवुड में एक समय था जब प्रीति जिंटा और काजोल का अभिनय लोगों को कायल कर जाता था. कोई मिल गया फिल्म में ‘इधर चला मैं’ गाने में जिस तरीके से प्रीति जिंटा को बारिश में मस्ती करता हुआ दिखाया गया है सच में वो अभिनय तारीफ करने लायक है. फिल्म फना के गाने ‘समझो ना’ में काजोल को जिस तरीके के साथ प्रेमी को बारिश की साजिश समझाते हुई दिखाया गया है उस अभिनय की तारीफ से भी मुंह नहीं मोड़ा जा सकता है. बॉलीवुड ने बारिश में हसीनाओं को भिगाकर अपनी फिल्मों और फिल्मों के गानों को सुपरहिट कराया है.

Read:ऐसी हसीनाएं जो शादी से पहले प्रेग्नेंट हुईं

कश्मीर की वादियों में पनपता प्यार


Tags: Preity Zinta, Kajol, bollywood fashion, bollywood actress, rain and romance, romance and love, बॉलीवुड, बॉलीवुड और हॉट गाने, बॉलीवुड सुपरहिट गाने

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *