Menu
blogid : 11280 postid : 431

कई प्रेमियों के बावजूद आज भी तलाश है सच्चे प्यार की

हिन्दी सिनेमा का सफरनामा

  • 150 Posts
  • 69 Comments

हर किसी लड़के ने अपने जीवन में दो या तीन सुन्दरियों को पसंद किया होगा पर कोई एक सुन्दरी ऐसी होगी जो हमेशा के लिए दिल में बस गई होगी. कुछ ऐसा ही उनका चेहरा है कि जब भी उन्हें कोई भी देखता है तो उनकी आंखें, उनके बाल, उनके बोल-चाल के तरीके में खो जाता है. जब वो 21 साल की थीं तब भी हजारों दिल उनके नाम की माला जपते थे और आज जब वो 61 साल की हैं तब भी हजारों दिल उनके कायल हैं. यहां बात हो रही है जीनत अमान की.

Read:इनकी तारीफ के लिए शब्द नहीं हैं


कुछ ही समय पहले बॉलीवुड और मीडिया की सबसे बड़ी खबर यह थी कि 61 साल की उम्र में फिर से बड़े पर्दे पर छाने की तमन्ना लिए अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री जीनत अमान अपनी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए फिर से बॉलीवुड में कदम रख रही हैं’. इस खबर के बाद ही जब जीनत की शादी की खबर मीडिया को पता चली तो ऐसा कोई अखबार या न्यूज चैनल नहीं था जो उनके नाम पर टीआरपी नहीं कर रहा था.

Read:पिता बनने की कोई उम्र नहीं होती


जीनत को बस एक सच्चे प्यार की तलाश

एक समय था जब जीनत की अदाओं के बॉलीवुड के एक्टर ही नहीं क्रिकेटर भी कायल थे. साल 1980 में पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान और जीनत अमान का अफेयर सुर्खियों में रहा था. हालांकि इस प्रेम कहानी की क्रिकेट के मैच की तरह ही हार हुई और जेमिना गोल्डस्मिथ से शादी कर इमरान ने इस कहानी को खत्म कर दिया. फिल्म ‘दिल तो दीवाना है’ में जीनत अमान और राज बब्बर काफी नजदीकियों के साथ नजर आए थे और यह जोड़ी सबसे पहले एक साथ 1980 में इंसाफ का तराजू में दिखी थी जिसमें राज बब्बर खलनायक थे. देखते ही देखते मीडिया में यह खबर बन गई कि दोनों के बीच प्रेम लीलाएं चल रही हैं पर सच क्या था यह आज तक किसी को नहीं पता है.


जीनत अमान के पहले पति मजहर खान की 1998 में मौत हो गई थी और जीनत के अजान(26) और जहान(23) नाम के दो बेटे भी हैं. जीनत और संजय खान की प्रेम कहानी भी काफी लम्बी चली थी. संजय खान अधिकांशतः अपने गुस्से को रोक नहीं पाते थे जिस कारण उन्होंने जीनत अमान को सबके सामने चांटा लगा दिया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जीनत का सबसे पहले नाम देव आनंद के साथ जुड़ा था. हां, यह बात अलग है कि देव आनंद का प्यार सिर्फ एकतरफा था. कुछ समय पहले तो मीडिया में यह भी खबर थी कि जीनत अमान शिवसेना लीडर सरफ़राज़ अहमद से शादी करने वाली हैं पर उस शादी के फैसले का क्या हुआ यह किसी को नहीं पता? जीनत की जिंदगी हमेशा विवादों में रही है और कहते हैं कि उनको आज भी सच्चे प्यार की तलाश है.

Read:चित्रांगदा को ही बोल्ड सीन के लिए क्यों चुना ?


Tags: Zeenat Aman, Zeenat Aman affairs, Zeenat Aman life, Zeenat Aman love story, जीनत अमान

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *