Menu
blogid : 28688 postid : 9

IPL 2021: ब्रैड हॉग ने चुनी आईपीएल 2021 की बेस्ट प्लेइंग XI

Shital Mandal

Shital Mandal

  • 1 Post
  • 0 Comment

आईपीएल 2021 में कई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन कोविड-19 की वजह से इस लीग को बीच में ही स्थगित करना पड़ा। अब उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल के मौजूदा सीजन के बचे सभी मुकाबले सितम्बर-अक्टूबर में करवाए जा सकते हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने आईपीएल 2021 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है।

ऑस्टेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने आईपीएल 2021 की अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI में उन खिलाड़ियों को मौका दिया है जो इस वर्ष शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ियों को ब्रैड हॉग ने अपनी बेस्ट प्लेइंग XI से बाहर का रास्ता दिखाया है जो आईपीएल के 14वें संस्करण में बेहतरीन फॉर्म में थे।

ब्रैड हॉग ने आईपीएल 2021 की बेस्ट प्लेइंग XI में केएल राहुल, जोस बटलर, कीरोन पोलार्ड, विराट कोहली तथा रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है। आपको अच्छी तरह मालूम होगा कि पंजाब किंग्स के केएल राहुल, मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड तथा राजस्थान रॉयल्स टीम के जोस बटलर इस साल आईपीएल में किस तरह बल्लेबाजी कर रहे थे।

रोहित शर्मा विराट कोहली को नहीं दिया मौका 

इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह कि ब्रैड हॉग ने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों को भी अपनी बेस्ट आईपीएल प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया है। विराट कोहली आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वहीं रोहित शर्मा इस लीग के सबसे सफल कप्तान हैं। इस वजह से इन दिनों खिलाड़ी का नाम ब्रैड हॉग द्वारा चुनी गई आईपीएल 2021 की प्लेइंग XI में होना चाहिए था।

ब्रैड हॉग द्वारा चुनी गई आईपीएल 2021 की बेस्ट प्लेइंग XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, एबी डी विलियर्स, ऋषभ पंत, रविन्द्र जडेजा, सैम करन, आवेश खान, राहुल चाहर, राशिद खान और जसप्रीत बुमराह।

ब्रैड हॉग का आईपीएल करियर कुछ इस प्रकार है

ब्रैड हॉग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं। इस लीग में उन्होंने 21 मैचों की 21 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 24.78 की औसत और 7.47 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 23 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल में ब्रैड हॉग की सबसे बेस्ट गेंदबाजी 29 रन देकर 4 विकेट रही है।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *