Menu
blogid : 27525 postid : 11

हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के छात्र ई- लर्निंग से पूरा कर रहे कोर्स

हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस।

  • 1 Post
  • 0 Comment

13 अप्रैल से चल रहे कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में गुजवि के सभी छात्र अपने अपने घर है। इस दौरान हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के छात्र पूरी तरह ऑनलाइन वॉट्सएप के माध्यम से और अन्य एप्प के जरिए अपना समय और पढ़ाई को खराब होने से बचा रहे है और घर से बैठ कर ऑनलाइन क्लास ले रहे है।

 

हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के छात्र अरविंद सिंघल जो की गुजवी से एमबीए के प्रथम साल के छात्र है, उन्होंने बताया कि कैसे सभी एमबीए के छात्र ऑनलाइन क्लास ले रहे है। प्रोफेसर रोजाना बच्चो को ई- बुक्स वॉट्सएप के जरिए भेज रहे है । एमबीए के असिस्टेंट प्रोफसर प्रमोद महावीर ने बच्चो के भविष्य को देखते हुए यूट्यूब पर चैनल बना कर रोजाना मैनेजमेंट साइंस सब्जेक्ट से सम्बन्धित वीडियो डाल रहे है। और साथ ही बच्चो से वॉट्सएप के जरिए भी जुड़े रहते है।

 

 

वहीं डॉ. अंजली गुप्ता बिजनेस रिसर्च मैथड्स में छात्रों के लिए वॉट्सएप के जरिए पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन और केस स्टडी ले कर स्टडी फ्रॉम होम पर जोर देते हुए लॉकडाउन के कारण समय को खराब होने से बचा रही है। वही असिस्टेंट प्रोफेसर प्रवीण कुमार भी गूगल फॉर्म के जरिए क्विज का आयोजन के फाइनेंशियल मैनेजमेंट सब्जेक्ट सीखा रहे है और साथ ही जूम एप्प के जरिए सभी बच्चो से पॉवरपॉइंट प्रेजेंटेशन ले रहे है।

 

 

 

मार्केटिंग मेनेजमेंट सब्जेक्ट के स्कॉलर सचिन कुमार भी बच्चो के साथ हर समय जुड़े रहते है और बच्चो को केस स्टडी व ई- बुक्स के जरिए मार्केटिंग मैनेजमेंट सीखा रहे है। और साथ ही सभी परमानेंट प्रोफेसर भी छात्रों के लिए हर समय उनकी हर प्रकार से मदद के रहे है वो एमबीए से सम्बन्धित हो या वायरस से लडने से।

 

 

 

 

नोट : यह लेखक के निजी विचार हैं और इसके लिए वह स्वयं उत्तरदायी हैं।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *