Menu
blogid : 14921 postid : 1388153

लॉक हुआ अब अनलॉक…

मेरी कलम से

मेरी कलम से

  • 71 Posts
  • 20 Comments

…देशभर में अब लॉकडाउन अनलॉक की तरफ बढ़ चुका है, गाइडलाइन जारी हो चुकी है, कब कैसे किसको क्या खोलना है, कौन सी दुकान किस समय किस दिन खुलेगी सब कुछ सरकार ने तय कर दिया है। सरकार ने तय किया है कि 1 जून से धीरे धीरे सब कुछ पटरी पर आ जायेगा, सब खोल देंगे और लगभग देश के सभी राज्यो में ये व्यवस्था लागू की जा रही है।

एक बात जनता हमारी सरकार से जानना चाहती है कि क्या गारंटी है कि अब देश मे कोरोना दोबारा नही लौटेगा, या इनको सब जानकारी है कि कब जाएगा, कब आएगा, अब ऐसा सुनने में आया है कि अक्टूबर में फिर एक बार देश कोरोना की चपेट में होगा, ओर अबकी बार सरकार के पास ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी। सब कुछ पहले से तैयारी कर ली गयी है। हॉस्पिटल पहले से बेहतर कर लिए गए है।

तीसरी कोरोना वेव का असर बच्‍चों पर ज्‍यादा होगा। क्यो कैसे कहाँ से आ रही है ये जानकारी। अगर इतनी जानकारी है तो इसको जड़ से खत्म क्यों नहीं कर देते। या फिर कोरोना नाम का कोई कार्ड जनता के साथ खेला जा रहा है। जब सरकार का मन होगा देश मे लॉकडाउन होगा जब चाहे अनलॉक हो जाएगा….ऐसी भी क्या व्यवस्था है कि देश के सारे राज्यो में कोरोना के मरीजों की संख्या एकदम इतना बढ़ जाती है, ओर एक दम सब कुछ कंट्रोल में आ जाता है।एक दम ऑक्सीजन की इतनी कमी हो जाती है कि विदेशों से मंगाई जाती है और एक इतने ऑक्सीजन के प्लांट लगा दिया जाते हैं कि कोई कमी ही नही रहती।

आज तक ऐसा कोई केस नही आया जिसमें कोरोना से किसी व्यक्ति की घर मे मृत्यु हुई हो, मृत्यु भी हॉस्पिटल में होती है और फिर उसको सील कर दिया जाता है। कोई फिर उसको देख भी नहीं पाता ये सब सवाल जनता के मन मे सरकार के खिलाफ उठ रहे हैंं। देश की जनता इस लॉक अनलॉक के चक्कर मे उलझ गई है, लोग भूखे मर रहे है, अभी पिछले लॉकडाउन से भी नहीं उभरी थी देश की जनता फिर दोबारा से लॉक डाउन और अब फिर से देश अनलॉक की तरफ बढ़ने को तैयार है…. अब जनता की सरकार से गुहार है कि अब दोबारा से देश को लॉक डाउन के ना डाले…।

अंजलि रुहेला
अम्बेहटा पीर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply