Move to Jagran APP

एक सप्ताह के अंदर पूर्व सरपंचों के खाते में जाएगी किराये की राशि

बगहा। मधुबनी, सरपंच की कुर्सी पर अब नहीं है। लेकिन पूर्व में ग्राम कचहरी के संचालन में खर्च की गई राशि के भुगतान के लिए अभी भी प्रखंड का चक्कर लगा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 09:25 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 09:25 PM (IST)
एक सप्ताह के अंदर पूर्व सरपंचों के खाते में जाएगी किराये की राशि
एक सप्ताह के अंदर पूर्व सरपंचों के खाते में जाएगी किराये की राशि

बगहा। मधुबनी, सरपंच की कुर्सी पर अब नहीं है। लेकिन पूर्व में ग्राम कचहरी के संचालन में खर्च की गई राशि के भुगतान के लिए अभी भी प्रखंड का चक्कर लगा रहे हैं। बुधवार को मधुबनी प्रखंड के पूर्व सरपंचों ने अपने कार्यकाल में ग्राम कचहरी भवन के किराए के भुगतान अब तक नहीं होने को लेकर मधुबनी प्रखंड विकास पदाधिकारी विनय कुमार ¨सह से मिले। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान बकाए राशि की भुगतान की मांग की । पूर्व सरपंच मदन यादव ,आमोद मिश्रा सहित सभी सरपंचों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से कहा कि लगभग 2 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी अब तक उनके कार्य काल में बकाए मकान भाड़ा का भुगतान अब तक नहीं किया गया है ।जबकि सरकार द्वारा यह राशि प्रखंड कार्यालय को बहुत पहले ही भेज दी गई है। सरपंचों ने बीडीओसे कहा कि उनके समय के बकाया राशि का भुगतान नहीं होने से उनके समय में जिस मकान में ग्राम कचहरी का कार्य हुआ है। उक्त मकान मालिक के द्वारा परेशान किया जा रहा है। अगर उसका भुगतान नहीं होता है तो मकान मालिकों के द्वारा उन्हें काफी आहत किया जाएगा। इसके अलावा सरपंचों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से कहा कि पंचायतों में हो रहे जल नल योजना सहित सात निश्चय योजना के सभी योजनाओं की जांच कर उसमें गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाए। सरपंचों की बात सुनने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी विनय कुमार ¨सह ने बताया कि 1 सप्ताह के अंदर उनके कार्यकाल के दौरान बकाए राशि का भुगतान उनके खाते में भेज दिया जाएगा। साथ ही पंचायतों में चल रहे सात निश्चय योजना के जल नल गली नाली योजना की गुणवत्ता पर विशेष नजर रखा जाएगा ।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.