Move to Jagran APP

खराब मौसम में भी नहीं डिगा मतदाताओं का हौसला, 65 फीसद वोटिग

बगहा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को बगहा एक प्रखंड की 24 पंचायतों में जमकर वोटिग हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 10:57 PM (IST)
खराब मौसम में भी नहीं डिगा मतदाताओं का हौसला, 65 फीसद वोटिग
खराब मौसम में भी नहीं डिगा मतदाताओं का हौसला, 65 फीसद वोटिग

बगहा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बुधवार को बगहा एक प्रखंड की 24 पंचायतों में जमकर वोटिग हुई। खराब मौसम भी मतदाताओं का हौसला नहीं डिगा सकी। देर शाम तक कई बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें इसकी तस्दीक करती थीं। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार प्रखंड में 65 फीसद वोटिग हुई। हालांकि इस दौरान कुछ बूथों पर ईवीएम में खराबी के कारण थोड़ी देर के लिए मतदान प्रभावित हुआ। इसके बावजूद शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संनन्न हो गया। चखनी रजवटिया के मध्य विद्यालय छत्रौल के बूथ संख्या 46 पर एक वोट पड़ते ही ईवीएम ने काम करना बंद कर दिया। इसके पीठासीन पदाधिकारी जाकिर हुसैन से वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी। प.राज परसा बनचहरी के मध्य विद्यालय परसा के बूथ संख्या 23 पर ईवीएम खराब रहने के कारण दो घंटे विलंब से मतदान आरंभ हुआ। पंचायत राज महीपुर भथौडा में भी बूथ संख्या 116 पर ईवीएम खराब था। उसे भी ठीक किया गया। तकनीकी खामी को दूर करने के बाद मतदान प्रारंभ हुआ।

loksabha election banner

एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा और एसपी किरण कुमार गोरख जाधव लगातार बूथों का जायजा लेते रहे। एसडीएम ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए बगहा एक प्रखंड प्रशासन समेत सभी मतदान कर्मियों, सुरक्षा बलों और मतदाताओं को धन्यवाद दिया। कहा कि लोकतंत्र के महार्व में सभी ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। उधर, दोपहर बाद डीडीसी अनिल कुमार चौतरवा पहुंचे। उन्होंने कई बूथों का जायजा लिया और मतदाताओं से बातचीत की। इस दौरान वे व्यवस्था से संतुष्ट दिखे। बॉक्स :-

शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान के लिए एसपी लेते रहे बूथों का जायजा बगहा, संस : बगहा एक प्रखंड के सभी पंचायतों में बुधवार को शांतिपूर्ण माहौल में मतदान संपन्न हो गया। एसपी किरण कुमार गोरख जाधव स्वयं कई अति संवेदनशील और संवेदनशील बूथों का जायजा लेते दिखे। निरीक्षण के दौरान मतदाताओं की पर्ची देखी और लोगों से अपील की कि निर्भीक होकर मतदान करें। निरीक्षण के दौरान मौके पर उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को आदेश दिया कि किसी भी सूरत में मतदान में गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। एसपी श्री जाधव ने बताया कि सुरक्षा को लेकर सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए थे। किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी।

----------------------------------------

सेवानिवृत होमगार्ड ने बूथ पर तोड़ा दम :-

पंचायत राज सिगाडी पिपरिया के डुमरिया स्थित बूथ संख्या 63 पर मतदान करने पहुंचे सेवानिवृत होमगार्ड ढोड़ा साह की मौत हार्ट अटैक के कारण हो गई। बुधवार को मतदान करने के लिए वे सुबह में ही बूथ पर पहुंचे और कतारबद्ध हो गए। इस बीच अचानक अचेत होकर गिर पड़े। जिसके कारण पंक्तिबद्ध लोगों में अफरातफरी मच गई। जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वे अपने पीछे पत्नी, दो पुत्र व दो पुत्री छोड़ गए। निधन की सूचना मिलते ही बस्ती में मातम पसर गया। बीडीओ सह आरओ कुमार प्रशांत ने बताया कि स्वजनों को हर संभव आर्थिक मदद की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.