Move to Jagran APP

West Champaran News: GMCH में दो बच्चों की मौत के बाद हंगामा, वार्ड छोड़ भागे चिकित्सक और कर्मी

गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल (जीएमसीएच) के बच्चा वार्ड में मंगलवार दोपहर करीब दो बजे इलाज के दौरान एक घंटे के अंतराल में दो बच्चों की मौत हो गई। इसके बाद स्वजन आक्रोशित हो गए और उपचार में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। इसके कारण अस्पताल के सी ब्लाक परिसर में अफरातफरी मच गई। करीब दो घंटे तक बच्चा वार्ड में सेवा बाधित रही।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 10 Apr 2024 01:46 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 01:46 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बेतिया (पश्चिम चंपारण)। गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल (जीएमसीएच) के बच्चा वार्ड में मंगलवार दोपहर करीब दो बजे इलाज के दौरान एक घंटे के अंतराल में दो बच्चों की मौत हो गई। इसके बाद स्वजन आक्रोशित हो गए और उपचार में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे।

loksabha election banner

इसके कारण अस्पताल के सी ब्लाक परिसर में अफरातफरी मच गई। करीब दो घंटे तक बच्चा वार्ड में सेवा बाधित रही। स्वजन का गुस्सा देखकर ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी वार्ड से गायब हो गए। घटना की सूचना मिलने ही अस्पताल नाका के पुलिस पदाधिकारी सुधांशु शेखर प्रसाद सिंह मौके पर पहुंचे।

काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित स्वजन को शांत कराया

काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित स्वजन को शांत कराया। इसके बाद वार्ड में चिकित्सा सेवा फिर से चालू हो गई। नौतन थाने के मडुआहा निवासी कमलेश ठाकुर के तीन माह के पुत्र की मौत उपचार के दौरान हो गई। डायरिया की शिकायत के बाद स्वजन उसे सोमवार दोपहर अस्पताल लेकर पहुंचे थे।

चिकित्सकों ने उपचार किया, लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था। उसकी बिगड़ती हालत को देखकर चिकित्सक ने रेफर कर दिया। बच्चे के पिता अस्पताल में करीब एक घंटे तक एंबुलेंस के लिए इधर-उधर भटकते रहे। इसी दौरान बच्चे की मौत हो गई।

दवा के साइड इफेक्ट से बच्चे की किडनी बुरी तरह से प्रभावित

मामले में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि कमलेश ठाकुर के तीन माह के बच्चे को डायरिया की शिकायत पर स्वजन अस्पताल लेकर आए थे। इससे पहले उसका इलाज ग्रामीण चिकित्सक से कराया गया था। दवा के साइड इफेक्ट से बच्चे की किडनी बुरी तरह से प्रभावित हो गई थी। उसे रेफर कर दिया गया था।

एंबुलेंस आने से पहले बच्चे की मौत हो गई। चिकित्सक व कर्मियों पर लापरवाही का आरोप बेबुनियाद है। नौतन के परसौनी डबरिया निवासी राजू यादव की पुत्री रागनी कुमारी (तीन वर्ष) को उल्टी की शिकायत पर सोमवार रात करीब आठ बजे जीएमसीएच में भर्ती कराया गया। उसकी स्थिति काफी खराब थी।

इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रागिनी के स्वजन ने बताया कि रात आठ बजे वे लोग अस्पताल पहुंचे। बच्ची को वार्ड में भर्ती कर पानी चढ़ाया गया। स्थिति खराब होने पर रात में कोई चिकित्सक बच्ची को देखने नहीं आया। स्वजन ड्यूटी पर तैनात नर्स से शिकायत करने गए तो उन्हें नर्स ने झाड़कर भगा दिया।

स्वजन ने उपचार में लापरवाही एवं ड्यूटी से चिकित्सक के गायब रहने का आरोप लगाया है। आरोप की जांच की जा रही है। सत्य पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। - डॉ राजेश कुमार, उपाधीक्षक, गवर्नमेंट मेडिकल कालेज अस्पताल

यह भी पढ़ें-

Pappu Yadav: पप्पू यादव को किसने किया प्रताड़ित? जनता के बीच जाकर बताया सबकुछ, कहा- मैदान से हटने के लिए...

Bihar Crime News: पालीगंज में दो बदमाशों को भीड़ ने पेड़ से बांधकर पीटा, मॉब लिचिंग की घटना होने से बची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.