Move to Jagran APP

Expressway : इस जिले से गुजरेंगी 3 एक्सप्रेस-वे, पहली कैबिनेट बैठक में बिहार को तोहफा; पढ़ें कहां आना-जाना होगा आसान

Express-Way In Bihar बिहार के एक लोक सभा क्षेत्र से तीन एक्सप्रेस-वे गुजरेंगी। सांसद बनते ही भाजपा के इस कद्दावर नेता ने बड़ा एलान कर दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने यह तक कह दिया है कि 38 लाख गरीबों का एक साल में बिहार में पक्का मकान बनेगा। रक्सौल-हल्दिया एक्सप्रेस वे के तहत बिहार में 367 किलोमीटर सड़क का निर्माण होगा।

By Manoj Mishra Edited By: Mukul Kumar Wed, 12 Jun 2024 04:54 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बेतिया। Express Way In Bihar पश्चिमी चंपारण के सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि भारतमाला श्रृंखला-2 के तहत गोरखपुर-सिलीगुड़ी और रक्सौल-दिघवारा-हल्दिया एक्सप्रेस वे को सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। जल्द ही इसका डीपीआर बनने का काम शुरू होगा। फुलियाखाड में छह लेन का एक पुल भी बनेगा।

दोनों एक्सप्रेस वे की मंजूरी मिल जाने के बाद पश्चिमी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से तीन एक्सप्रेसवे गुजरेगी। बेतिया-पटना एक्सप्रेस वे की मंजूरी पहले ही मिल चुकी है। एक्सप्रेस वे बन जाने के बाद बेतिया से गोरखपुर की दूरी महज डेढ़ घंटा में तय की जा सकेगी।

वे बुधवार को अस्पताल रोड स्थित अपने आवास पर चौथी बार सांसद चुने जाने के बाद पहली बार पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार के पहले कैबिनेट की बैठक में बिहार को तोहफा मिला है। एक साल में बिहार के 38 लाख गरीबों का पक्का मकान बनेगा।

रक्सौल-हल्दिया एक्सप्रेस वे के तहत बिहार में 367 किलोमीटर सड़क का निर्माण होगा। जबकि गोरखपुर-सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे के तहत राज्य में 416 किलोमीटर सड़क का निर्माण कराया जाना है।

मौके पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दीपेंद्र सर्राफ, रवि सिंह, विभय रंजन चौबे, छोटे सिंह, संदीप श्रीवास्तव, राजन चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।

नगर की सडके खस्ताहाल, चेहरा चमका रहा है नगर निगम : सांसद

Bihar News नगर के सड़कों की दुर्दशा पर बरसते हुए सांसद ने कहा कि नगर की सड़कों की जिम्मेवारी नगर निगम की है। नगर की कई सड़के खस्ताहाल है और नगर निगम मीडिया में चेहरा चमका रहा है।

उन्होंने कहा कि नगर के उत्तरवाली पोखरा-हॉस्पिटल रोड- कोतवाली चौक- राजदेवढ़ी से मनुआपुर जाने वाली सड़क और सुप्रिया रोड से कमलनाथ नगर होते हुए तीन लालटेन तक जाने वाली सड़क निर्माण के लिए उन्होंने वर्ष 2022 में ही स्वीकृति दिला दी थी। आज तक इन सड़कों का निर्माण नहीं हुआ।

नगर निगम से जुड़े लोग काम करने के बजाय सिर्फ व्यक्तिगत छवि चमकाने का काम कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने मंगलवार को नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री नितिन नवीन से बात किया है। मंत्री ने शीघ्र सड़क बनवाने का आदेश दिया है। अब इन सड़कों के बनने का रास्ता साफ हो गया है।

यह भी पढ़ें-

Upendra Kushwaha : 'टांग खींचने की बजाय...', विभाग बंटवारे के बाद किसपर भड़के कुशवाहा? नए बयान से बिहार में बढ़ी हलचल

Pappu Yadav : रंगदारी केस के पीछे कौन? पप्पू यादव ने नए बयान से मचाई खलबली, कहा- चुनाव में हारने के बाद ये लोग...