बगहा। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि जनता की सेवा के लिए अधिकारी संकल्पित हैं। किसी भी प्रकार की समस्या हो तो सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं। जनता का भरोसा बढ़े, इसके लिए इस तरह के आयोजन किए जा रहे हैं। वे शनिवार को रामनगर प्रखंड के उत्तरांचल में अवस्थित दोन इलाके के बनकटवा करमहिया पंचायत स्थित शेरहवा दोन में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उनके नेतृत्व में शेरहवा पंचायत भवन परिसर में विशेष शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का औपचारिक उद्घाटन डीएम, एसपी किरण कुमार गोरख जाधव और एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा ने संयुक्त रूप से किया। एसडीएम श्री मिश्रा ने बताया कि अलग-अलग विभागों के लिए अलग-अलग काउंटर निर्धारित किए गए। जहां मुस्तैद कर्मियों ने न सिर्फ आवेदन संग्रह किया बल्कि अधिकांश का ऑन द स्पॉट निष्पादन किया गया। जिन आवेदनों में जांच की जरूरत महसूस हुई, उन्हें संबंधित विभाग के अधिकारी को हस्तगत कर दिया गया।

एसडीएम ने बताया कि शिविर के आयोजन का उद्देश्य यह था कि जो लोग साधन के अभाव में अधिकारी तक नहीं पहुंच पाते, उन्हें उनके गांव में आवेदन का मौका दिया जाए। बताया कि करीब 400 तैयार राशन कार्ड का वितरण भी किया गया। इसके साथ दोन इलाके से 200 से अधिक आवेदन जमा किए गए। वहीं जाति, आय, और आवास प्रमाण पत्र के लिए भी 200 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए। मौके पर बीडीओ चंद्रगुप्त बैठा, सीओ विनोद मिश्रा, सीआई देवेंद्र किशोर तिवारी, कृषि पदाधिकारी प्रदीप मिश्रा, समन्वयक नीरज पाठक, ललित राव, राजीव तिवारी, कार्यक्रम पदाधिकारी अरविद सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. चंद्र भूषण, डॉ. ए चौबे, डॉ. उषा मिश्रा, सीडीपीओ, पशुपालन विभाग के पशु चिकित्सक डॉ. मनोज चौधरी, जीविका रामनगर की प्रबंधक रत्न प्रिया, बीएचओ हेमचंद्र आर्या, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

इस क्रम में कृषि विभाग से केसीसी, किसान सम्मान योजना का केवाईसी के बारे में बताया गया। धान के बीज के ऑन लाइन करने के लिए आवेदन स्वीकार किया गया। चिकित्सकों ने मरीजों का इलाज किया। उनको दवा भी उपलब्ध कराई गई। साथ भी भूमि विवाद का भी निष्पादन किया गया। मौके पर गोबरहिया थानाध्यक्ष आदि भी मौजूद थे।

Edited By: Jagran