Move to Jagran APP

जंगल के रास्ते घुसपैठ की आशंका, बॉर्डर पर बढ़ी चौकसी

एसएसबी 21वीं वाहिनी की डी कंपनी रमपुरवा के जवानों ने वनकर्मियों के साथ बुधवार को संयुक्त रूप से इंडो-नेपाल बॉर्डर स्थित वीटीआर के जंगल में सर्च चलाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 12:04 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 12:04 AM (IST)
जंगल के रास्ते घुसपैठ की आशंका, बॉर्डर पर बढ़ी चौकसी
जंगल के रास्ते घुसपैठ की आशंका, बॉर्डर पर बढ़ी चौकसी

बगहा । एसएसबी 21वीं वाहिनी की डी कंपनी रमपुरवा के जवानों ने वनकर्मियों के साथ बुधवार को संयुक्त रूप से इंडो-नेपाल बॉर्डर स्थित वीटीआर के जंगल में सर्च चलाया। जंगली रास्ते से आवाजाही करने वाले लोगों की गहन तलाशी हुई। चूंकि बार्डर का इलाका है। इस रास्ते से घुसपैठ की संभावना रहती है। ऐसे में लोस चुनाव के मद्देनजर यह अभियान चलाया गया है। एसएसबी के निरीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीमावर्ती क्षेत्र में शांति- व्यवस्था बनाए रखने तथा आंतरिक सुरक्षा को देखते हुए इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। सीमावर्ती इलाके में अपराध व तस्करी को रोकने के उद्देश्य से एसएसबी 21वीं वाहिनी डी कंपनी रमपुरवा व वनकर्मियों द्वारा संयुक्त गश्त की गई।

loksabha election banner

संयुक्त टीम के जवानों ने नेपाल सीमा से सटे भारतीय वन क्षेत्र में गश्त की। जवानों ने भारतीय सीमा से सटे नेपाली सीमा की भी निगरानी की। इस विशेष पेट्रोलिग का उद्देश्य आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेपाल-भारत सीमा क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियों ने तस्करी और अपराधियों पर नकेल कसना है। सीमावर्ती क्षेत्र में संयुक्त गश्त से दोनों सीमाओं अवैध रूप से आवाजाही करने वालों में हडकंप है। इससे मानव तस्करी सहित नशीली दवाओं व अन्य गतिविधियों पर भी अंकुश लग सकेगा। इस अवसर पर हेड कांस्टेबल रोमेन सिघा सहित अन्य वनकर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.