Move to Jagran APP

स्कूल का ताला तोड़ 42 बोरा चावल चोरी

नरकटियागंज प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय भेड़िहरवा में बेखौफ चोरों ने मध्याह्न भोजन का 42 बोरा चावल चोरी कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 01:29 AM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 01:29 AM (IST)
स्कूल का ताला तोड़ 42 बोरा चावल चोरी
स्कूल का ताला तोड़ 42 बोरा चावल चोरी

बेतिया । नरकटियागंज प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय भेड़िहरवा में बेखौफ चोरों ने मध्याह्न भोजन का 42 बोरा चावल चोरी कर ली है। इतना ही नहीं 300 प्लेट और 3 बाल्टी भी उड़ा ले गए हैं। शिक्षक और ग्रामीणों को आशंका है कि चोर पिकअप वैन से चावल ले गए हैं। दूसरे दिन सुबह जब विद्यालय का एक रसोइया वहां सफाई करने पहुंचा तो पाया कि भंडार घर का गेट खुला हुआ है। ताला सामने फेंका पड़ा था। अंदर प्रवेश किया तो काफी मात्रा में चावल गायब पाया। इसकी सूचना विद्यालय शिक्षा समिति और ग्रामीणों को दी। वरीय शिक्षक महेश्वर कुमार पाठक ने मामले में कार्रवाई के लिए साठी पुलिस को आवेदन दिया है। लोगों का कहना है कि इतनी बड़ी मात्रा में चावल ले जाना छोटे वाहन पर संभव नहीं है। आशंका व्यक्त की गई है कि पिकअप वैन पर लादकर चोर चावल ले गए हैं। उसके पहिया का निशान भी वहां दिखाई दिया। इस घटना के बाद बच्चों को मिड डे मील खाने में भी समस्या उत्पन्न हो रही है। चोरों ने तीन सौ प्लेट और तीन बाल्टी भी चोरी कर ली है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय यह कि विद्यालय में चावल रहते हुए भी गत 25 फरवरी को 29 बोरा चावल मंगाया गया था। इतना ही नहीं 42 बोरा यानी 21 क्विटल चावल की चोरी होने के बाद भी भंडार घर में 10 बोरा चावल अभी भी पड़ा हुआ है, जिसे संभवत चोर वाहन पर लाद कर ले जाने में सफल नहीं होंगे। कुछ लोगों का कहना है कि एक डेढ़ वर्ष पूर्व भी यहां चावल चोरी की घटना घटी थी। हालांकि उस समय कम चावल चोरी हुई थी। मुखिया अभिजीत कुमार दुबे उर्फ सन्नी ने बताया कि विद्यालय में चावल चोरी की घटना घटी है। विद्यालय से चोरी का मामला चितनीय है। चावल चोरी की सूचना विद्यालय की ओर से मिली है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा गया है।

सूर्यनारायण

प्रखंड एमडीएम समन्वयक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.